किले से गिरकर नवयुवती की मौत,सहेली के बयान के बाद हत्या का मामला दर्ज

ग्वालियर/अतुल सक्सेना

ऐतिहासिक ग्वालियर किले की दीवार से गिरकर एक नवयुवती की मंगलवार को मौत हो गई। लेकिन परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताते हुए तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। बाद में मृतका की सहेली के बयान के आधार पर पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

गुडी गुड़ा का नाका में रहने वाली नवयुवती के नाना अमर सिंह कुशवाह के मुताबिक उनकी नातिन महिमा को पड़ोस में रहने वाली एक लड़की दवा लेने चलने की कहकर घर से ले गई थी। लेकिन ये ना जाने कैसे किले पहुँच गई। किले पर पहले से ही तीन युवक मौजूद थे इनमें किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और उन लड़कों ने महिमा को किले से फेंक दिया। मृतका महिमा के नाना ने बताया कि उन युवकों में से एक उनकी बेटी का पीछा करता था, कई बार मना किया लेकिन वो नहीं माना उसी ने दोस्तों के साथ मिलकर उनकी नातिन की हत्या की है। नाना के बयान के बाद मृतका की सहेली भी पुलिस के पास पहुंची और उसने बताया कि उसकी हत्या की गई है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतका की सहेली पहुंची पुलिस के पास, हत्या का मामला दर्ज

मृतका महिमा की सहेली कविता ने पुलिस को बताया कि महिमा ने उससे माधव डिस्पेंसरी दवा लेने चलने के लिए कहा था लेकिन उसने किले के लिये ऑटो बुक किया। हम लोग किले पहुंचे तो वहाँ महिमा का दोस्त राकेश शाक्य अपने दो दोस्तों के साथ था। मैं दूर खड़ी हो गई। राकेश ने महिमा को चांटे मारे और नीचे फेंक कर तीनों भाग गए। मैं भी घबरा कर भाग गई। पुलिस ने कविता के बयानों के आधार पर राकेश शाक्य और साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।