डबरा से चुराए सोने चांदी के जेवर ग्वालियर में बेचने आये तीन चोर गिरफ्तार

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस और डबरा सिटी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने आज कार्रवाई करते हुए तीन चोरों को पकड़ा है जो चोरी किये सोने चांदी के जेवर बेचने ग्वालियर आये थे, पूछताछ में मालूम चला कि ये चोरी की घटना उन्होंने 11 दिसंबर डबरा के सराफा बाजार में स्थित एक ज्वेलर्स के यहाँ की थी।

पुलिस को कैसे मिली चोरों की जानकारी?

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आज मुखबिर से सूचना मिली कि 11 दिसंबर को डबरा सराफा बाजार स्थित मोहन लाल सोनी की  दुकान में चोरी करने वाले बदमाश पड़ाव थाना क्षेत्र में केसर बाग़ के पास रेलवे की निर्माणाधीन कॉलोनी में देखे गए हैं, उनके पास सोने चांदी के जेवर हैं जिसे बेचने के लिए वे ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं।

सूचना मिलते ही एसपी राजेश सिंह चंदेल ने एडिशनल एसपी क्राइम ऋषिकेश मीणा और एडिशनल एसपी देहात निरंजन शर्मा को क्राइम ब्रांच और डबरा सिटी थाने की टीम बनाकर चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए, एसपी के निर्देश पर संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया।

कहाँ के रहने वाले हैं तीनों चोर?

पुलिस की टीम को मौके पर तीन संदिग्ध युवक एक डीलक्स लाल रंग की मोटर साइकिल लिए खड़े दिखे। पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख उन्होंने वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया। नाम पता पूछने पर एक के द्वारा खेड़ा थाना बिजौली जिला ग्वालियर दूसरे एवं तीसरे के द्वारा झरेंटा थाना ऐन्डोरी जिला भिण्ड का रहने वाला बताया।

पूछताछ में क्या बताया चोरों ने?

पुलिस को उक्त तीनों की तलाशी लेने पर सोने चांदी के आभूषण मिले। जिनके संबंध में पूछताछ की गई तो उन्होंने इसे डबरा  सराफा बाजार की एक दुकान में सेंधमारी कर चोरी करना बताया। डबरा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे अन्य घटनाओं के सम्बन्ध में पूछताछ कर रही है।

ये था पूरा घटनाक्रम?

आपको बता दें कि 11 दिसंबर को फरियादी मोहनलाल सोनी निवासी लक्ष्मी कॉलोनी डबरा ने थाना डबरा सिटी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी सराफा बाजार डबरा में स्थित ज्वेलरी  दुकान की दीवाल में छेद कर कोई अज्ञात चोर सोने चांदी के जेवर  चोरी कर ले गया है।  बरामद सामान में 85000/-  रुपये के सोने के जेवर, 33,900/-  कीमत के चांदी के जेवर तथा 6000/- रुपये कीमत का एक डीबीआर, कुल कीमती सामान लगभग 1 लाख 24 हजार 900/-  रुपये का एवं एंव वारदात में प्रयुक्त एक डीलक्स लाल रंग की मोटर साइकिल तथा लोहे की सबलिया शामिल है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News