पकड़ा गया छतरपुर पत्थर कांड का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद, 10 हज़ार का इनाम था घोषित

छतरपुर थाने पर पथराव मामले के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पथराव के दिन से ही फरार था आरोपी शहजाद। एसपी छतरपुर ने किया था 10000 का इनाम घोषित।

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुए पत्थर कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पुलिस ने पकड़ लिया है। दरअसल घटना के बाद से फरार शहजाद अली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कड़ी मशक्कत की। जानकारी के अनुसार छतरपुर के पुलिस अधीक्षक ने शहजाद अली पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। हालांकि अब पुलिस के प्रयासों से आरोपी हाजी शहजाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल जानकारी के मुताबिक, छतरपुर थाने पर हुए पथराव की घटना के बाद हाजी शहजाद अली फरार हो गया था। पुलिस की कई टीमों ने उसकी तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन शहजाद लगातार अपनी जगह बदलता रहा। उसके भागने के बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमें बनाई, जो अंत में उसे पकड़ने में कामयाब रहीं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए थे कड़ी कार्रवाई के निर्देश

बता दें कि यह मामला तब चर्चा में आया जब छतरपुर थाने पर भारी भीड़ ने पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना के बाद प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया। वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। दरअसल उनके आदेश के बाद से ही पुलिस और प्रशासन ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपियों की पहचान शुरू कर दी थी।

अदालत में आत्मसमर्पण से पहले धर दबोचा

शहजाद अली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कड़ी मशक्कत की। जानकारी के अनुसार, शहजाद अली जिला अदालत में आत्मसमर्पण करने पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने उसे अदालत में प्रवेश करने से पहले ही हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उसे सिटी कोतवाली थाने में ले जाकर पूछताछ शुरू कर दी है।

शहजाद अली की संपत्ति पर चलाया था बुलडोजर

वहीं इससे पहले मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी 10 करोड़ रुपये की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया था। प्रशासन ने उसकी आलीशान कोठी को मात्र कुछ घंटों में जमींदोज कर दिया था। दरअसल यह कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देशों के तहत की गई थी, जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने का आदेश दिया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News