MP में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर HC ने सरकार को भेजा नोटिस, 19 सितम्बर को होगी अगली सुनवाई

केस को गंभीरता से लेते हुए HC ने जनहित याचिका की सुनवाई की और प्रदेश सरकार समेत भोपाल और नगर निगम जबलपुर को नोटिस जारी किया है।

dengue

MP News : मध्य प्रदेश में तेजी से डेंगू का मामले फैल रहे हैं। हर दिन इसके नए मरीज मिल रहे हैं। जिसे लेकर सरकार भी चिंतित है। बता दें कि अब तक डेंगू के कारण कई युवाओं की जान चली गई है। वहीं, अब केस को गंभीरता से लेते हुए HC ने जनहित याचिका की सुनवाई की और प्रदेश सरकार समेत भोपाल और नगर निगम जबलपुर को नोटिस जारी किया है। इसकी अगली सुनवाई 19 सितंबर को होगी।

mp highcourt

10 दिनों में मांगा जवाब

बता दें कि प्रदेश में रोजाना तेजी से डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। सरकारी और निजी अस्पतालों में सभी बेड फुल हो चुके हैं। इस स्थिति को लेकर याचिकाकर्ता का कहना है कि डेंगू की रोकथाम के लिए नगरीय निकाय गंभीर नहीं है। इसके लिए फोगिंग मशीनों का भी सही ढंग से इस्तेमाल नहीं हो रहा है। जिसपर सुनवाई करते हुए HC ने 10 दिनों में जवाब देने का भी निर्देश दिया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगभग 300 डेंगू मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इससे इंदौर में 15 वर्षीय एक छात्र की मौत भी हो गई है। वहीं, जबलपुर की बात करें तो यहां 179 डेंगू के एक्टिव केस हैं। इससे पूरे जिले में डर का माहौल बना हुआ है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News