बारना के 2 और बरगी बांध के 3 गेट खुले, कभी भी छोड़ा जा सकता तवा से पानी

इटारसी, राहुल अग्रवाल।  माैसम (weather) में फिर एक बार बदलाव आया है। गुरुवार काे दिन में हल्की बारिश हुई। माैसम विभाग के अनुसार उत्तरप्रदेश से विदर्भ तक जा रही द्राेणिका और अरब सागर से मिल रही नमी के कारण यह बारिश हुई है। अब बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में भी नया सिस्टम बन रहा है। इससे अगले एक सप्ताह कभी तेज ताे कभी हल्की बारिश का अनुमान है।

गुरुवार काे सुबह धूप निकली लेकिन दाेपहर हाेते-हाेते बादल आए गए और बारिश शुरू हाे गई। इधर, गुरुवार को बारना बांध के दो गेट खोले गए हैं। वहीं बरगी के तीन गेटों से 15 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इस बीच तवा बांध का जलस्तर भी 1165.80 फीट पर है। तवा बांध से कभी भी पानी छोड़ा जा सकता है। हालांकि नर्मदा का जलस्तर अभी 938.10 फीट पर है। फिलहाल बाढ़ की आशंका नहीं है। एडीएम जीपी माली ने बताया कि तवा बांध सहित बारिश पर प्रशासन की नजर है। फिलहाल बाढ़ आने जैसी आशंका नहीं है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)