करोड़ों की नल जल योजना अधूरी, 2 ट्यूबबेल फेल, आधे गांव को नहीं मिल रहा पानी

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों रुपए की लागत से नलजल योजनाओं के काम कराये जा रहे हैं, लेकिन हकीकत में नल जल योजना के काम गांव में अधूरे और ठप पड़े हुए हैं। विभाग अधिकारी और ठेकेदार की मिली भगत से ही नल जल योजना में गड़बड़ी की जा रही हैं।

इसम योजना में कई प्रकार की गड़बड़ी और अनियमिताएं हो रही हैं। मामला केसला ब्लॉक के जमानी गांव का है जहां नल जल योजना के तहत दो ट्यूबवेल का उत्खनन ठेकेदार के द्वारा कराया था। लेकिन विभाग के अधिकारी व इंजीनियर की सांठगांठ से ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए इंजीनियर ने दो ट्यूबवेल को खराब बता दिया। इसके अलावा गांव में पाइप लाइन आधे गांव में डल चुकी है और आधे गांव में डलना अभी शेष हैं। इस मामले की जांच करवाई जाये तो नल जल योजना में अनियमितताएं व भ्रष्टाचार उजागर हो सकता हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।