Narmadapuram कलेक्टर की कार्रवाई, चुनाव प्रशिक्षण में लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों को किया निलंबित

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निलंबित सभी कर्मचारी इटारसी के केसला ब्लॉक के बताए जा रहे हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Jabalpur News

Narmadapuram News: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। इसी बीच नर्मदापुरम जिले के कलेक्टर ने लोकसभा चुनाव प्रशिक्षण में लापरवाही बरतने के कारण शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। ये सभी कर्मचारी इटारसी के केसला ब्लॉक के बताए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रशासन ने कॉलेज के सहायक प्रध्यापक के खिलाफ भी आयुक्त को अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर नोटिस भेजा गया है।

उच्च शिक्षा विभाग को भेजा गया प्रस्ताव

दरअसल, ये तीनों कर्मचारियों द्वारा लोकसभा चुनाव प्रशिक्षण के लिए 19 अप्रैल को मौजूद नहीं हुए थे, जिसके बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिया मीणा ने तीनों कर्मचारियों के निलंबन के लिए उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त को प्रस्ताव भेजा है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।