सतपुड़ा टाइगर रिजर्व वापस लौटी ढाई साल पहले गुमी बाघिन, हैरान हुआ प्रबंधन

Narmadapuram News : नर्मदापुरम जिले से एक खुशखबरी सामने आई है, जहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बीते ढाई साल से लापता बाघिन टी-42 वापस लौट आई है। बाघिन लौटने की खबर सुनते ही पार्क की पूरी टीम में खुशी की लहर दौड़ गई। एसटीआर प्रबंधन ने लापता बाघिन टी-42 का वीडियो अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

जानें क्या था पूरा मामला?

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि ढाई साल बाद लौटी लापता बाघिन। टी-42 नामक इस बाघिन को साल 2020 में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से सतपुड़ा में स्थानांतरित किया गया था, जहां उसने पर्यटन और गैर-पर्यटन दोनों क्षेत्रों को कवर करते हुए अपना क्षेत्र स्थापित किया था। वह पर्यटकों के साथ सहज थी और अक्सर उसे देखा जाता था। फिर 2021 की गर्मियों में वह अचानक बिना किसी सुराग के गायब हो गई। पूरे पार्क में गश्त के दौरान उसका कोई निशान नहीं मिला। ना ही वह पार्क में लगाए गए किसी कैमरा ट्रैप में दिखाई दी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।