खेत के कुएं में गिरे आधा दर्जन से अधिक जंगली सुअर, रेस्क्यू टीम पर किया हमला

कुएं में गिरे जंगली सुआर को देखते ही किसान ने आप पास के लोगों को बुला कर उनसे मदद मांगी। कई घंटे प्रयास करने के बाद भी जंगली सुअरों को कुएं से नहीं निकाला जा सका। जिसके बाद किसानों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी।

wild pigs fell in well

होशंगाबाद/इटारसी, राहुल अग्रवाल। होशंगाबाद के इटारसी जिले के धांसई गांव में आज जंगल के सबसे खूंखार माने जाने बाले आधा दर्जन से ज्यादा जंगली सुअर आज एक किसान के खेत मे बने बिना मेढ़ के कुएं में गिर गए। किसान ने ये देखते ही आप पास के लोगों को बुला कर उनसे मदद मांगी। कई घंटे प्रयास करने के बाद भी सुअरों को कुएं से नहीं निकाला जा सका। जिसके बाद किसानों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी।

किसानों की सूचना पर वनविभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग के डीएफओ,एसडीओ सहित रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर पहुंची। वनकर्मियों द्वारा लकड़ी की खाट को रस्सियों से बांध के कुए में उतारा गया। काफी मशक्कत के बाद जंगली सूअरों को निकाला गया। वहीं जंगली सुअरों को निकलते समय एक सुअर ने वनकर्मी पर हमला कर दिया।

बता दें कि घना जंगल क्षेत्र होने के कारण अक्सर ग्रामो में जंगली सुअर आजाते है। जंगली जानवर वनविभाग से कई बार ग्रामवासियों ने अनुरोध किया कि रोजाना गस्त करे । जंगली सुअरो का झुण्ड गांव तरफ आना खतरे का संकेत हो सकता है। यह बहुत ही खूंखार होते है, इसके साथ ही कई बार तेंदुआ और भालू,रीछ,लकड़बग्घा भी ग्राम क्षेत्र में आजाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here