Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद

indore wine shop

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग (Excise Department) ने कुंभकर्णी नींद खुल गई है।इस घटनाक्रम के बाद आबकारी विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 200 से ज्यादा पेटी  अग्रेंजी और देशी शराब पकड़ी है।इस देशी-विदेशी शराब की कीमत 7लाख बताई जा रही है।  इसमें रॉयल स्टैग और ब्लेंडर्स ब्रांड की नकली शराब होने की आशंका जताई जा रही है। अब आबकारी विभाग इस शराब की जांच करवाएगा। खास बात ये है कि गृहमंत्री और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

Indore News: जहरीली रॉयल स्टैग, अंधा आबकारी विभाग, ले गया 4 लोगों की जान

दरअसल, इंदौर जिले (Indore District) मे अमानक स्तर की शराब कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी इस संबंध में आबकारी की विभिन्न टीमें सक्रिय की गई एवं सूचना एकत्र की गई । इसी कड़ी में आज प्राप्त सूचना पर एक टीम गठित की गई इस टीम का नेतृत्व आबकारी उपनिरीक्षक शालिनी सिंह ने किया जिनके सूझबूझ से एवं उनके सहयोगी आबकारी उपनिरीक्षक बीडी अहिरवार एवं  राजेश तिवारी के सार्थक प्रयास से एक बड़ी कार्रवाई की गई।आरक्षक सतेज मुकेश व सुरेश चौंगड़ के साथ टीम ने खातीवाला टैंक सस्थित रॉयल अंपायर बिल्डिंग में घेराबंदी की आरोपी हेमंत शर्मा को गिरफ्तार किया । आरोपी के रहवासी मकान से 116 बोतल विदेशी मदिरा 23 केन किंगफिशर केन एवं 123 पाव देशी मदिरा की जप्त हुए विदेशी मदिरा में रॉयल चैलेंज व्हिस्की रॉयल स्टैग व्हिस्की ब्लेंडर प्राइड मैकडॉवेल रम जप्त की गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)