Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद

जिला आबकारी अधिकारी  संतोष कुशवाहा  दिलीप खंडाते एवं उनकी टीम का भी विशेष योगदान रहा ।आबकारी विभाग की टीमें (Indore Team) अभी भी सूचना एकत्र कर रही हैं

indore

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग (Excise Department) ने कुंभकर्णी नींद खुल गई है।इस घटनाक्रम के बाद आबकारी विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 200 से ज्यादा पेटी  अग्रेंजी और देशी शराब पकड़ी है।इस देशी-विदेशी शराब की कीमत 7लाख बताई जा रही है।  इसमें रॉयल स्टैग और ब्लेंडर्स ब्रांड की नकली शराब होने की आशंका जताई जा रही है। अब आबकारी विभाग इस शराब की जांच करवाएगा। खास बात ये है कि गृहमंत्री और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़े.. Indore News: जहरीली रॉयल स्टैग, अंधा आबकारी विभाग, ले गया 4 लोगों की जान

दरअसल, इंदौर जिले (Indore District) मे अमानक स्तर की शराब कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी इस संबंध में आबकारी की विभिन्न टीमें सक्रिय की गई एवं सूचना एकत्र की गई । इसी कड़ी में आज प्राप्त सूचना पर एक टीम गठित की गई इस टीम का नेतृत्व आबकारी उपनिरीक्षक शालिनी सिंह ने किया जिनके सूझबूझ से एवं उनके सहयोगी आबकारी उपनिरीक्षक बीडी अहिरवार एवं  राजेश तिवारी के सार्थक प्रयास से एक बड़ी कार्रवाई की गई।आरक्षक सतेज मुकेश व सुरेश चौंगड़ के साथ टीम ने खातीवाला टैंक सस्थित रॉयल अंपायर बिल्डिंग में घेराबंदी की आरोपी हेमंत शर्मा को गिरफ्तार किया । आरोपी के रहवासी मकान से 116 बोतल विदेशी मदिरा 23 केन किंगफिशर केन एवं 123 पाव देशी मदिरा की जप्त हुए विदेशी मदिरा में रॉयल चैलेंज व्हिस्की रॉयल स्टैग व्हिस्की ब्लेंडर प्राइड मैकडॉवेल रम जप्त की गई।

मदिरा की बाजार मे कीमत लगभग ₹700000 है। जप्त मदिरा की एफ एस एल से फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है जिसके उपरांत मदिरा की गुणवत्ता के बारे में निर्णय किया जाएगा एवं अमानक मदिरा पाए जाने पर आरोपी के विरुद्ध धारा 34(2) के साथ-साथ जहरीली शराब की धारा 49 क की धारा मे भी प्रकरण पंजीबद्ध किया जाएगा।इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) के निर्देशानुसार, सहायक आयुक्त आबकारी जिला इंदौर  राजनारायण सोनी के आदेश पर एवं कंट्रोल रूम प्रभारी सहायक जिला आबकारी अधिकारी राजीव द्विवेदी के मार्गदर्शन में अवैध मदिरा के विरूद्ध अभियान में महत्वपूर्ण कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े.. केरल-महाराष्ट्र के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, सामने आया सीएम शिवराज का बड़ा बयान

आज की इस कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी  संतोष कुशवाहा  दिलीप खंडाते एवं उनकी टीम का भी विशेष योगदान रहा ।आबकारी विभाग की टीमें (Indore Team) अभी भी सूचना एकत्र कर रही हैं और अमानक स्तर की शराब कहीं से भी पाये जाने पर जहरीली शराब का प्रकरण दर्ज किया जाएगा। गिरफ्तार आरोपी के मोबाइल से एवं उससे प्राप्त सूचना के आधार पर प्रकरण में आगे भी कार्रवाई की जाएगी ।अभी प्रकरण विवेचना के स्तर पर है आरोपी से पूछताछ जारी है अगर इस प्रकरण में आरोपी के अन्य सहयोगी पाए गए तो उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा।

Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद Indore News: 5 मौतों के बाद खुली आबकारी विभाग की कुम्भकर्णी नींद, लाखों की शराब बरामद