‘भगवा’ को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने, बीजेपी ने बताया ‘पार्ट टाइम हिंदुत्व’

इंदौर, आकाश धोलपुरे। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट के ग्राम अर्जुन बडौद के लॉजिस्टिक पार्क में चुनावी सभा ली थी, जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू के समर्थन में सीएम शिवराज और सिंधिया पर जमकर हमला बोला। ये सभा कमलनाथ के हमले के लेकर तो चर्चा में थी ही लेकिन इस सभा के पूर्व कुछ ऐसा हुआ था जिसके बाद अब बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई है।

दरअसल, पहली बार कांग्रेस की सभा मे भगवा झंडे लहराते दिखे थे जिसके बाद कई सवाल सियासी गलियारों में उठ खड़े हुए हैं। रविवार को बीजेपी के महंत संदीप शर्मा सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हुए हैं और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने इस बात पर खुशी जताते हुए कहा कि अब तक बीजेपी आरोप लगाती रही है कि सवर्ण वोटर्स कांग्रेस के साथ नहीं है, लेकिन जल्द ही सभी वर्गो के लोग धीरे धीरे कर कांग्रेस से जुड़ते जाएंगे। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने कहा कि कांग्रेस राजनीति को धर्म से जोड़कर नही देखती है बल्कि धर्म व्यक्तिगत मामला होता है। कांग्रेस शुरुआत से लेकर अब तक धर्म को राजनीति में नहीं लाई है और ना इस बात पर विश्वास रखती है। कांग्रेस ने साफ़ किया कि पूर्व सीएम कमलनाथ की अटूट आस्था भगवान हनुमान पर है ऐसे में बीजेपी को इससे क्यों परेशानी हो रही है ?


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।