कांग्रेस का आरोप, सांवेर सीट पर 850 फर्जी मतदाताओं के नाम जोड़े गए

फर्जी मतदाताओं को लेकर चुनाव आयोग को की जाएगी शिकायत

इंदौर, आकाश धोलपुरे। MP उपचुनाव 2020 के एपिसेंटर सांवेर में अब पॉलिटिक्स ने डर्टी पॉलिटिक्स का रूप ले लिया है यहां एक दिन पहले ही कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू के वायरल वीडियो पर बवाल मचा था और रविवार को गुड्डू समर्थकों ने सांवेर विधानसभा की मतदाता सूची में फर्जी नाम जोड़ने को लेकर शहर के इंडेक्स कॉलेज में अपने समर्थकों के साथ धावा बोल दिया, जहां रविवार को मतदाता सूची से संदर्भित कार्य चल रहा था। कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू ने मतदाता सूची का काम कर रही महिला बीएलओ से बात की और उसके बाद एसडीएम और एसडीओपी से पूरे मामले की जानकारी ली। मौके पर पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार और समर्थकों के हंगामे के बाद खुड़ैल पुलिस भी जा पहुंची।

काफी देर चले हंगामे और बातचीत के दौर के बाद प्रेमचंद गुड्डू ने बीजेपी और प्रशासन पर मतदाता सूची में हेरफेर करने का गम्भीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इंडेक्स कॉलेज में रविवार को 850 नकली मतदाताओ को जोड़ने का काम चल रहा था। इस दौरान उन्होंने ये सवाल भी उठाया कि जब आदर्श आचार सहिंता लगी हुई है तो बीएलओ स्तर पर रविवार को कैसे काम किया जा रहा है। प्रेमचन्द्र गुड्डू ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक अधिकारी और बीजेपी के नेताओं द्वारा नकली मतदाताओं के नाम सूची में जोड़ने का आरोप लगाया है। वही उन्होंने इस मामले में शिकायत मुख्य चुनाव आयोग और जिला निर्वाचन से करने की बात की है। इधर, प्रशासनिक अधिकारी भी कांग्रेस उम्मीदवार को समझाते नजर आए की जो पात्र होगा उन्ही के नाम जोड़े जाएंगे इसके लिए वो फिक्र न करे।

फिलहाल, आज का मामला सामने आने के बाद ये तो साफ हो गया है कि गुड्डू एक बार फिर पुराने रंग में लौट आये और विधानसभा के चप्पे चप्पे पर उनकी नजर है जिसका सीधा मतलब है कि वो बीजेपी और सिलावट को कोई मौका नही देना चाहते है।