Indore News: क्रमिक हड़ताल के दौरान बेहोश हुईं संविदा स्वास्थ्यकर्मी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

mp news

Indore News : मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है। बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान से संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की बातचीत भी बेनतीजा रही थी। दरअसल, कर्मचारियों का कहना है कि जब तक वेतनमान का 90 प्रतिशत और सीएचओ का MLHP कैडर के आदेश जारी नहीं होते, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी। इसी दौरान ताजा जानकारी के मुताबिक, बीपी और शुगर हाई होने के कारण एक संविदा बहन घटनास्थल पर ही बेहोश हो गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है।

प्रदेश व्यापी हडताल जारी

दरअसल, 18 अप्रैल से ही संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितिकरण समेत कई मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी हडताल पर हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि साल 2022 के अंत में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा किए गए 22 दिवसीय प्रदर्शन के बाद राज्य सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 1 महीने में मांगे पूर्ण करने का भरोसा दिलाया था लेकिन इसके तीन महीने गुजर जाने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए अब एक बार फिर से कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।