निर्वाचन कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर प्रधान वैज्ञानिक के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज

इंदौर कलेक्टर

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सांवेर विधानसभा उप चुनाव के दौरान कर्तव्यों में लापरवाही बरतने पर भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान केन्द्र इंदौर के प्रधान वैज्ञानिक के.सी. शर्मा के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होगा। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने वरिष्ठ अधिकारी के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिये संबंधित विभाग के प्रमुख को पत्र लिखा है।

बताया गया कि उक्त अधिकारी द्वारा निर्वाचन कार्य के दौरान आदेश की अवहेलना, स्वेच्छाचारिता, निर्वाचन कार्य में गंभीर त्रुटि किया जाकर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 का उल्लघंन किया गया है। के.सी. शर्मा के विरुद्ध जहां एक और अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है, वहीं दूसरी और इनके विरुद्ध सख्त विभागीय अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिये भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के कार्यवाहक प्रधान वैज्ञानिक को पत्र लिखा गया है। इन्हें कहा गया है कि इस अधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही भी की जाये।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।