Indore News- इंदौर में ड्राई रन शुरू, प्रोटोकॉल के तहत हो रही वैक्सीनेशन की मॉक ड्रील

इंदौर

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देशभर में 14 जनवरी से कोविड -19 (COVID-19) को लेकर वैक्सीनेशन (Vaccination) की शुरुआत होगी और इसी की तैयारी को लेकर अलग अलग राज्यो में ड्राई रन (Dry run)  किया जा रहा है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) मे भी ड्राय रन की शुरुआत हो चुकी है वही शुक्रवार को प्रदेश की सबसे घनी आबादी वाले शहर इंदौर (Indore) में ड्राई रन शुरू किया गया।इंदौर में ड्राई रन जिसे वैक्सिनेशन की मॉक ड्रील भी कहा जा रहा है, उसकी शुरुआत हुई है और आज पहले चरण में चार सेंटर्स पर ड्राई रन किया गया।

यह भी पढ़े… Indore- इंदौर में चलेगी केबल कार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किए कई बड़े ऐलान

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (Indore Collector Manish Singh) ने बताया कि आज चार सबटर्स पर ड्राई रन की तैयारी की गई है। उन्होंने बताया कि व्यवस्था के तहत सबसे पहले वैक्सिनेशन के लिये जो व्यक्ति आएगा उसकी जांच की जाएगी कि जिस व्यक्ति के पास मैसेज गया है वो ही व्यक्ति अंदर आया है या नही। इसके बाद व्यक्ति की थर्मल स्केनिंग और ऑक्सीजन लेवल (Thermal Scanning and Oxygen Level) जांचने के साथ ही Co-WIN एप में संबंधित व्यक्ति के डेटा की एंट्री होगी। जिसके बाद व्यक्ति को वैक्सिनेशन रूम में जायेगा जहां 5 से 7 मिनिट के बीच उसे वैक्सिन दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)