इंदौर के मध्य स्थित बाजारों से हटाया अतिक्रमण, निगम ने इसलिये दिया कार्रवाई को अंजाम

इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त कमाल खान के राजबाड़ा महालक्ष्मी मंदिर के पास स्थित अतिक्रमण को भी निगम की टीम ने हटा दिया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मप्र (MP) आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) के ह्र्दयस्थल राजबाड़ा (Rajwada ) और उसके आस पास स्थित बाजारों पर मंगलवार को नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां निगम ने एक बार फिर बाजारों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त कमाल खान के राजबाड़ा महालक्ष्मी मंदिर के पास स्थित अतिक्रमण को भी निगम की टीम ने हटा दिया।

यह भी पढ़ें…इंदौर में वायरल फीवर का वार, अब डेंगू भी मचा रहा आतंक !

दरअसल, रक्षा बंधन के पहले नगर निगम ने राजबाड़ा, गोपाल मंदिर, इमाम बाड़ा, सराफा, आड़ा बाज़ार और बर्तन बाज़ार से अतिक्रमण हटाया था। जिसके बाद पथ विक्रेताओं ने प्रदर्शन कर रियायत देने की मांग की थी। जिस पर निगम ने रक्षा बंधन के दौरान रियायत दी थी लेकिन दुकानदारों ने फिर से इन बाजारों में अतिक्रमण कर लिया।

पूर्व राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कमाल खान भी अतिक्रमण हटवाया
निगम की रिमूवल गैंग ने मंगलवार को एक बार फिर कार्रवाई की और दुकानदारों के साथ पथ विक्रेताओं को भी मौके से हटाने की कार्रवाई की। वहीं भाजपा के पूर्व राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कमाल खान के राजबाड़ा पर महालक्ष्मी मंदिर के पास का अतिक्रमण भी हटा दिया। आपको बता दे कि 15 अगस्त के कार्यक्रम में भाजपा नेता कमाल खान के मंच पर ही लड़की के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था जिसके बीजेपी विधायक मालिनी गौड़ ने अपना बयान जारी कर कड़ी आपत्ति के साथ सख्त कार्यवाही की मांग की थी। वही निगम द्वारा कार्यवाही के दौरान कमाल खान के समर्थकों ने निगम कर्मियों से हुज्जत भी की।

इधर, निगम की ओर से सभी दुकानदारों को माइक के माध्यम से चेतावनी दी और फिर कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई की जानकारी देते हुए रिमूवल गैंग प्रभारी लता अग्रवाल ने बताया कि ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए निगम ने कार्रवाई की है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। वहीं निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने सोमवार को ही अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारियों को चेतावनी दी थी लेकिन व्यापारियों ने चेतावनी पर गौर नहीं किया। निगमायुक्त ने साफ शब्दों में कहा था कि ट्रैफिक को लेकर अतिक्रमण की कार्रवाई जरूर की जाएगी।

यह भी पढ़ें… इंदौर ट्रैफिक पुलिस की अनूठी पहल, बर्थडे-एनिवर्सरी पर अब लोग पूरे परिवार के साथ संभाल सकेंगे ट्रैफिक व्यवस्था