बिजली विभाग के अफसर 25 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

इंदौर। आकाश धौलपुरे। 

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस ने बिजली विभाग के अफसरों को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है| प्रभारी कार्यपालन यंत्री अजय कुमार व्यास और प्रकाश शाह कार्यालय सहायक को लोकायुक्त की टीम ने 25 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथो पकड़ा है। आरोपियों ने ट्रांसफार्मर लोड बढ़ाने के लिए रिश्वत की मांगी की थी। 

जानकारी के मुताबिक, आवेदक की कॉन्ट्रैक्टर फर्म इंदौर की विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में विद्युत मीटर फिटिंग इत्यादि कार्य करती है । इंदौर के नॉर्थ यशवंत गंज, एमजी रोड पर स्थित एक होटल का विद्युत ट्रांसफार्मर लोड 11 किलोवाट बढ़ाए जाने के लिए आवेदक द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण की गई थी| लेकिन कार्य करवाने के एवज में आरोपी द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी| जिसे टीम द्वारा उसके कार्यालय सहायक श्रेणी 2 के माध्यम से ₹25000 की राशि की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया गया। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के अंतर्गत कार्यवाही की गई। 

फरियादी अशोक कुमार सोनी निवासी कालोनी नगर ने लोकायुक्त पुलिस को बताया कि था कि मल्हारगंज क्षेत्र में होटल के पास ही एक मल्टी है, जिसके पास एक बैंक है। यहां पर लोड बढ़ाने के लिए एक ट्रांसफार्मर लगाया गया था। अब होटल खुलने से लोड बढ़ गया है, जिससे नए ट्रांसफार्मर की जरूरत थी। इसी के एवज में रुपए की मांग की थी।