सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह मामले में इंदौर में एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस

सुमित्रा महाजन

इंदौर, आकाश धोलपुरे। गुरुवार रात इंदौर (Indore) की पूर्व बीजेपी सांसद (BJP MP) और पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ताई के निधन की अफवाह(Former Lok Sabha Speaker Sumitra Mahajan) सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक चर्चा में विषय रही। कांग्रेस के कई नेताओं ने तो श्रद्धांजलि तक दे डाली, लेकिन  अब इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अफवाह फैलाने को लेकर इंदौर में एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े.. चोर ने लौटाई वैक्सीन, बोला- सॉरी, पता नहीं था कोरोना की दवाई है, लेटर वायरल

दरअसल, 8 बार की इंदौर सांसद रह चुकी लोकप्रिय सुमित्रा महाजन हाल ही में शहर के एक बड़े निजी अस्पताल (Private Hospital) में स्वास्थ्य लाभ के लिए एडमिट हुई थी लेकिन गुरुवार रात को ताई के निधन की खबर को बिना किसी पुष्टि के अज्ञात शख्स ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) कर दिया और देखते ही देखते यह संदेश देशभर में फैल गई और कई बड़े राजनेताओं ने सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि देना भी शुरू कर दी थी।

इसके बाद ट्वीटर से राजनेताओं ने संदेश हटा दिए वही जल्दबाजी के जाल में कई मीडिया चैनल भी उलझकर रह गए। इसके बाद स्वयं ताई के बेटे मंदार महाजन और ताई के खास समर्थक सुधीर देड़गे को सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी करना पड़ा। जिसमे उन्होंने कहा कि ताई स्वस्थ है और 2 से 3 में उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: मई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें जरुरी काम

इधर, इस मामले के सामने आने के बाद सवाल ये उठ रहे है कि आखिर किसने ऐसी हरकत को अंजाम दिया है। लिहाजा, ताई समर्थक और पूर्व एमआईसी मेंबर सुधीर देड़गे ने इंदौर के सराफा थाने पर अज्ञात व्यक्ति के ख़िलाफ़ झूठी अफवाह फैलाने के मामले में प्रकरण दर्ज कराया है।

वही सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर देड़गे ने आईजी इंदौर हरिनारायणचारि मिश्रा से भी फोन पर चर्चा कर शिकायत की है। सराफा थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन “ताई जी’ के निधन की अफवाह फैलाने वाले अज्ञात व्यक्ति को शीघ्र पकड़कर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

रिपोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई कि भाजपा एवं देश की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह फैलाई गई है। जिससे उनके गृहक्षेत्र इंदौर के साथ देश के विभिन्न शहरों में यह खबर आग की तरह फैल गई और उनके समर्थकों में निराशा छा गई और श्रद्धांजलि के मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से फैलने लगे जबकि श्रीमती महाजन को हल्का बुखार आने के कारण बॉम्बे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है वे स्वास्थ लाभ ले रही है। उनकी कोविड 19 रिपोर्ट भी गुरुवार सुबह निगेटिव आई है।

यह भी पढ़े..देश में कोरोना ने खड़ी की विकट स्थिति,24 घंटे में 3,32,730 नए मामले, 2000 से अधिक मौतें

उम्मीद है कि 2 से 3 दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। ताई समर्थक पूर्व पार्षद सुधीर देड़गे ने वीडियो जारी कर कहा कि उन्होंने इंदौर संभाग के आईजी हरिनारायणचारि मिश्रा से अनुरोध किया है कि जल्द अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई करे।

 

सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह मामले में इंदौर में एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह मामले में इंदौर में एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह मामले में इंदौर में एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह मामले में इंदौर में एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस