इंदौर क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी की आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

indore crime branch

Indore News : इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक करोड़ रूपए की ठगी करने वाली  महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है। महिला आरोपी ने सोनल कल्टीवेशन कंपनी के माध्यम से जीरे का व्यापार करने के नाम से कूटरचित दस्तावेजों का प्रयोग कर रूपए लिए उसके बाद महिला ने अपना मोबाईल बंद कर लिया और फरियादी से सम्पर्क तोड़ दिया फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने महिला को गुजरात से गिरफ्तार किया है।

यह है पूरा मामला

दरअसल इंदौर क्राइम ब्रांच को फरियादी ने शिकायत की थी कि जीरे का व्यापार करने के नाम पर महिला रूपल मवानी निवासी गुजरात ने अपनी कंपनी “सोनल कल्टीवेशन” के बैंक खाते में फरियादी से ब्रोकर म्हस्के एंड संस के माध्यम से 01 करोड की राशि डलवाई और फरियादी को जीरा सप्लाई नहीं किया और पुलिस को जीरा सप्लाई संबंधी कूटराचित दस्तावेज महिला द्वारा देकर पुलिस जांच को गुमराह करने का प्रयास किया।

women fraud

इस पूरे मामले में पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला की महिला द्वारा दिए गए जो दस्तवेज महिला ने दिए थे वो जांच में झूठे तथा कूटरचित पाए गए, जिस पर पुलिस ने रूपल मवानी निवासी सूरत गुजरात के द्वारा फरियादी के साथ आर्थिक धोखाधड़ी की तथा पुलिस को गुमराह किया जाने पर आरोपी रूपल के विरुद्ध थाना अपराध शाखा जिला इंदौर में 420  सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया और आरोपी रूपल मवानी को गिरफ्तार कर इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम इंदौर लेकर आई है फिलहाल अब पुलिस पूरे मामले में आरोपी रूपल से पूछताछ कर रही है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News