खेलो एमपी यूथ गेम्स में इंदौर ने लहराया परचम, 98 मेडल के साथ हासिल किया पहला स्थान, आज हुआ समापन

Khelo MP Youth Games 2023

Khelo MP Youth Games 2023: खेलो एमपी यूथ गेम्स का समापन गुरुवार को टीटी नगर स्टेडियम में हुआ। पहले खेलो एमपी यूथ गेम्स में इंदौर जिले ने शानदार प्रदर्शन किया। इंदौर की टीम ने खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 चैंपियनशिप ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया। इंदौर की टीम ने 42 गोल्ड, 32 सिल्वर और 24 ब्रांज मेडल समेत 98 मेडलों के साथ पहले पायदान पर रही। जबलपुर की टीम ने 24 गोल्ड, 27 सिल्वर और 35 ब्रांज मेडल समेत कुल 86 मेडलों के साथ दूसरे पायदान पर रही। वहीं भोपाल की टीम ने 24 गोल्ड, 27 सिल्वर और 35 ब्रांज मेडल समेत कुल 77 मेडलों के साथ तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई। जबकि उज्जैन की टीम ने कुल 39 मेडल प्राप्त कर चौथे पायदान पर रही।

अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा ने दी खिलाड़ियो को ट्रॉफी

खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 के समापन समारोह का आयोजन टीटी नगर स्टेडियम में किया गया। समापन समारोह में अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा पहुंचे। जिन्होंने खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि यहां पर विकासखंड स्तर से लेकर जिला संभाग और राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें करीब एक लाख खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स और आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतिसपर्धा की सफलता ने मध्य प्रदेश को नये मुकाम पर ला दिया है। इसके साथ ही कहा कि एशियन गेम्स में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने नया कीर्तिमान गढ़ दिया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।