भूख से तड़पते परिवार को देख युवक ने की चोरी की कोशिश, पुलिस ने पकड़कर परिजनों को दिया राशन।

इंदौर।आकाश धोलपुरे। प्रदेश के इंदौर में अब कोरोना साइड इफ़ेक्ट सामने आ रहे है और ये ही वजह है कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर में अब आपराधिक मामले भी सामने आ रहे है लेकिन इस बार जो अपराध सामने आया है उसने खाकी के भी रोंगटे खड़े कर दिए है और ये ही वजह है कि पुलिस को अपराधी के परिजनों की मदद के लिए आगे आना पड़ा।

दरअसल, कोरोना और लॉक डाउन के बीच लोगो का जीना मुहाल हो गया है ऐसे में आपराधिक मामले भी सामने आ रहे आ रहे अकेले इंदौर में तो बीते एक सप्ताह में कोरोना का बुरा प्रभाव देखने को मिला है यहां ना सिर्फ लूट और हत्याओ की वारदात सामने आई है बल्कि कोरोना संकट के चलते एक टीवी एक्ट्रेस ने भी अपनी जान को आत्महत्या की गुत्थी में उलझा दिया है वही ताजा मामला झंकझोर कर देने वाला है।

दरअसल, इंदौर में कोरोना और लॉक डाउन के चलते निम्न स्तर का जीवन जी रहे मजदूरों के भूखे मरने की नौबत आन पड़ी है जिसके चलते इंदौर के एक व्यक्ति ने चोरी को वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया लेकिन वो मकान मालिक के प्रयासो के चलते असफल हो गया। बताया जा रहा है कि इंदौर के वैष्णवधाम कालोनी स्किम नम्बर 51 में मंगलवार शाम को एक सुने मकान में अज्ञात व्यक्ति ताला तोड़कर घुस गया था। इसके बाद एरोड्रम पुलिस को सूचना मिली और मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ था और दरवाजा अंदर से बंद था जिसके बाद लोगो की मौजूदगी में पुलिस ने घर मे प्रवेश किया और पाया कि घर का सामान बिखरा पड़ा है फिर चोर की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी और पता चला कि चोर घर की टान पर है। उसके बाद चोर को उतारकर पुलिस ने पूछताछ की तो दर्दनाक हकीकत से पुलिस ने रूबरू होना पड़ा।

पूछताछ के दौरान चोर ने पुलिस के सामने अपना दर्द बयां किया और कहा कि मेरे घर मे खाने को कुछ नही है जिससे परेशान होकर मुझे ऐसा काम करने पर मजबूर होना पड़ा। हालांकि पुलिस उस पल चोर की दलील को मान भी लेती लेकिन मामला अपराध से जुड़ा था लिहाजा पुलिस ने चोर पर अपराध कायम कर उसे जेल भेज दिया।
वही चोर की बातों की तस्दीक करने जब पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि वाकई स्थिति खराब है लिहाजा पुलिस ने चोर के घर के राशन की व्यवस्था कर सहायता पहुंचाई। फरियादी राकेश राजपूत के कहने पर पुलिस ने चोरी करने सुने घर में घुसे रघु निवासी बर्फानी धाम को गिरफ्तार तो कर लिया है वेन चलाकर घर की गुजर बसर करने वाले रघु के मामले के सामने आने के बाद अब कई सवाल उठ रहे है जिसके जबाव फिलहाल मिलना मुश्किल है।