Indore News : 14 जून को ABVP कार्यकर्ता करेंगे DAVV का घेराव, कुलपति ने लगाया कैंपस में पूर्ण प्रतिबंध

Amit Sengar
Updated on -

Indore News : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर ली गई है यहां आंदोलन विश्वविद्यालय की अनियमितता, व्यवस्था और विद्यार्थियों की समस्या को लेकर किया जा रहा है।

बता दें कि ए प्लस ग्रेडिंग प्राप्त विश्वविद्यालय में देखा जा रहा है कि लंबे समय से अनियमितताएं ,व्यवस्था चल रही है जिसका खामियाजा विद्यार्थियों को उठाना पड़ रहा है। हाल ही में बहुत सारी एग्जाम को आगे बढ़ाया गया। बाहरी जिले से जो स्टूडेंट्स आते हैं, उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है।

भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा कि विश्वविद्यालय में चल रही अनियमितताएं और अव्यवस्था की कई वजह है जैसे अगर बात की जाए तो वर्ष 2008 के बाद प्राध्यापकों की अभी तक स्थाई नियुक्ति नहीं होना। वर्ष के प्रारंभ में वार्षिक कैलेंडर जारी नहीं होना। सिक्योरिटी पर अधिक बजट खर्च करने के बावजूद भी विश्वविद्यालय परिसर में नशाखोरी की घटनाएं एवं नशे का व्यापार बढ़ना, विश्वविद्यालय के हाल में ही पेपर आउट होना और अन्य अनियमितताएं मिल रही है इसी को लेकर अखिल भारतीय परिषद द्वारा एक बड़ा आंदोलन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कल किया जाएगा।

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने नालंदा व तक्ष शिला कैंपस में बगैर अनुमति धरना, आंदोलन करने पर रोक लगा दी है। नई गाइडलाइन जारी करते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लिखा है कि शैक्षणिक संस्थानों का उपयोग राजनीति के लिए नहीं किया जाएगा। साथ ही कैंपस में शिक्षक, अफसर या कर्मचारी के खिलाफ टिप्पणी अनुशासनहीनता मानी जाएगी। ऐसे तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News