इंदौर में सीएम यादव ने कहा – गुरु हमारे जीवन की दशा और दिशा दोनों को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

गुरु पूर्णिमा जीवन का सबसे बड़ा पर्व है...अब हर वर्ष प्रदेश के स्कूलों में गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा।

cm mohnan

Indore News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर इंदौर पहुंचे। देवी अहिल्या विवि में आयोजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव में सीएम डॉ. मोहन यादव शामिल हुए साथ ही कार्यक्रम में मंत्री तुलसीराम सिलावट सांसद शंकर लालवानी, विधायक उषा ठाकुर, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलगुरू और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

गुरुजनों को किया सम्मानित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव के मुख्य अतिथि के तौर पर इंदौर पहुंचे थे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के खंडवा रोड स्थित ऑडिटोरियम में महोत्सव मनाया गया। जहां मुख्यमंत्री ने मंच से नीचे उतर कर मौजूदा गुरुजनों का पुष्प वर्षा से सम्मान किया। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने मंच से कहा गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः। गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः। आज गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर लोकमाता अहिल्याबाई की नगरी इंदौर के “देवी अहिल्या विश्वविद्यालय” में आयोजित “गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम” में सहभागिता कर गुरुजनों को सम्मानित करने का सौभाग्य मिला।

अब हर वर्ष मनाया जाएगा प्रदेश के स्कूलों में गुरु पूर्णिमा का पर्व

सीएम ने आगे कहा कि गुरु पूर्णिमा जीवन का सबसे बड़ा पर्व है। हमारी गुरु परंपरा समूची मानवता को धन्य करने वाली परंपरा है। गुरु हमारे जीवन की दशा और दिशा दोनों को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आखिर में डॉक्टर मोहन यादव ने कहा सरकार हर साल प्रदेश के स्कूलों में गुरु पूर्णिमा उत्सव मनाएगी यह बात भी मुख्यमंत्री ने मंच से कहीं और मौजूदा लोगों को इसकी बधाई भी दी।

cm mohan

मुख्यमंत्री का संवेदनशील रुप, भुट्टे की दुकान पर रूके और जाना हाल चाल

मुख्यमंत्री डाँ मोहन यादव ने आज इंदौर में चलते काफिले को रुकवाकर रामचंद्र नगर चौराहा पर एक भुट्टे की दुकान पर रुके। उन्होने सुमन पाटीदार की भुट्टे की दुकान पर रूककर उनकी समस्या जानी, और भुट्टा भी लिया। सुमन पाटीदार की समस्या निराकरण के निर्देश कलेक्टर को दिए।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News