समसप्तक राजयोग 2024: 13 अक्टूबर से इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम , हर काम में सफलता, नौकरी-व्यापार में तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब गुरु-शुक्र एक दूसरे से सात भाव की दूरी पर होते हैं समसप्तक राजयोग का निर्माण करते हैं। ऐसे में गुरु-शुक्र द्वारा बनने वाला समसप्तक राजयोग कई राशि के जातकों के लिए किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है।

grah gochar 2024

Samsaptak Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है, इस दौरान 2 ग्रहों के एक राशि में साथ आने या आमने सामने आने पर युति और राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में दिवाली से पहले गुरु बृहस्पति शुक्र मिलकर समसप्तक राजयोग बनाने जा रहे है, जिसका प्रभाव नवंबर तक देखने को मिलेगा।

ज्योतिष के मुताबिक, वर्तमान में गुरू ग्रह वृषभ राशि में विराजान है और धन-वैभव, सुख-संपदा के कारक ग्रह शुक्र 13 अक्तूबर को तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे है, जो 7 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे, ऐसे में जब गुरु और शुक्र एक दूसरे से सा भाव की दूरी पर होंगे तो समप्तक राजयोग बनेगा।यह राजयोग कई जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा समसप्तक राजयोग

वृषभ राशि: गुरू शुक्र का गोचर और समसप्तक राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आकस्मिक धनलाभ के प्रबल योग है।करियर और व्यापार में तरक्की मिल सकती हैं। विदेश में नौकरी करने का सपना पूरा हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। व्यापार में भी खूब आपको मुनाफा हो सकता है।

धनु राशि : गुरु-शुक्र से बना समसप्तक राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नौकरी के अवसरों में वृद्धि होगी।व्यापारियों को अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है। अचानक से धन लाभ के योग बन सकते हैं ।गुरु की द्दष्टि पड़ने से विशेष कृपा होगी । करियर को लेकर कुछ नए आइडिया सोच सकते हैं। प्रॉपर्टी, वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। अटका हुआ धन प्राप्त होगा।रुका हुआ कार्य पूरा होगा। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि : शुक्र गुरू समसप्तक योग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। करियर को लेकर आपको लाभ मिल सकता है। यात्राएं कर सकते है, जिसका फल भविष्य में मिलेगा। व्यापार में भी खूब लाभ मिलने वाला है, निवेश से लाभ मिलेगा। जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है।हर काम में सफलता पाएंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News