Indore News : कलेक्टर बैठे घुटनों के बल, कांग्रेसियों का हंगामा, कहा- “एक शहर दो कानून नहीं चलेगा”

इन्दौर कलेक्टर चौराहे पर कलेक्टर मनीष सिंह के पुतला जलाने की कोशिश कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ दिया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में बुधवार को सीएम (CM) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के प्रवास के दौरान इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) मनीष सिंह (Manish Singh) द्वारा जमीन पर घुटनों के बल बैठकर लिखा पढ़ी करने के विरोध में यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर मनीष सिंह का पुतला दहन करने की कोशिश की। जिसे मौके पर मौजूद पुलिस ने नाकाम कर दिया और पुतला छीनकर 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर उन पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की और कलेक्टर मनीष सिंह मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

कलेक्टर के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर मनीष सिंह मुर्दाबाद, मनीष हाय हाय के नारे भी लगाये। कार्यकर्ताओं की माने तो एक आईएएस अधिकारी होकर कलेक्टर मनीष सिंह गुलामों की तरह सत्ताधारियों का काम कर रहे है। अपने पद की गरिमा को भूल कर एक पार्टी विशेष के कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे है। जबकि पिछली बार कांग्रेस विधायकों के साथ बैठकर चर्चा करने वाले सीएसपी का ट्रांसफर कर दिया गया था। लेकिन अब कलेक्टर मनीष सिंह मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं के चरणों में बैठकर काम कर रहे है। कांग्रेस का कहना है कि एक शहर दो कानून नहीं चलेंगे अगर सीएसटी का ट्रांसफर किया गया है तो इंदौर कलेक्टर का भी ट्रांसफर किया जाए। शहर में ऐसी तानाशाही नहीं चलेगी। आज हम इसी विरोध करने आये थे।

इन्दौर कलेक्टर चौराहे पर कलेक्टर मनीष सिंह के पुतला जलाने की कोशिश कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ दिया। पुलिस को देखते ही कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर का पुतला लेकर दौड़ लगा दी। पुलिस ने कार्यकर्ताओं का पीछा कर उन्हें पकड़कर पुतला छीना और कलेक्टर का पुतला दहन करने का कृत्य करने वाले कांग्रेसियों को पुलिस ने पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार किया साथ ही पुतले को भी जब्त किया।

रावजी बाजार थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ठाकुर ने बताया कि आज कुछ लोग कलेक्टर के पुतला दहन का काम करने जा रहे थे जिन्हें पुलिस ने वक्त रहते रोक लिया। पुलिस ने तीन कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है जिनका नाम है निखिल वर्मा, गोलू वर्मा और कुलदीप वर्मा जिन पर धारा 151 का मामला दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। वहीं यूथ कांग्रेस नेता निखिल वर्मा ने कलेक्टर की बैठक वाली तस्वीरों पर आपत्ति ली है।