Indore News : Congress पार्टी ने 9 बागियों को दिखाया बाहर का रास्ता

कांग्रेस नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 9 कांग्रेसियों को 6 साल के लिए किया निष्कासित।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। जहां एक दिन पहले बीजेपी ने करीब 18 बागियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था वही आज इंदौर (indore) में कांग्रेस ने 9 कांग्रेसियो को निष्कासित कर दिया है। ये सभी कांग्रेस प्रत्याशियों में खिलाफ निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में है। दरअसल, इंदौर नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ पार्षद का चुनाव लड़ने वाले 9 कांग्रेसियो को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

यह भी पढ़े…मिताली राज को प्रधानमंत्री ने लिखी स्पेशल चिट्ठी, क्रिकेटर ने दिया दिल को छू जाने वाला रिप्लाई

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री प्रभारी राजीव सिंह जी द्वारा जारी किए गए पत्र में इंदौर नगर निगम में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 9 कांग्रेसियों को निष्कासित किया गया है। कांग्रेस ने वार्ड 2 में रफीक खान, वार्ड 26 में विकास जाटवा, वार्ड 29 में मनोज जाधव, वार्ड 39 सैय्यद वाहिद अली, वार्ड 45 में अर्चना जिनवाल, वार्ड 46 में विजय घुंघराले, वार्ड 51 में संतोष यादव, वार्ड 55 में मुकेश जैन, वार्ड 60 में यास्मीन मुन्ना अंसारी को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया है।

यह भी पढ़े…अरबपतियों को मौजूदा साल में बड़ा नुकसान, टॉप-10 में सिर्फ अडानी को फायदा

फिलहाल, इंदौर निगम चुनाव में इस बार बागियों की संख्या अधिक है और राजनीति के जानकार मान रहे है कि निगम परिषद में इस बार निर्दलीय पार्षदो की संख्या पहले की अपेक्षा अधिक हो सकती है वही सियासी गलियारों में ये बातें भी सुनने को मिल रही है कि असंतुष्ट सदस्य दोनों दलों के चुनावी समीकरण बिगाड़ सकते है।