Indore News : पेपर लीक मामले में कांग्रेस ने कुलपति व डीसीपी से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

कॉलेज को मान्यता दो तरीकों से दी जाती है एक राज्य शासन की ओर से और दूसरा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की ओर से मान्यता रद्द करने के मामले को यह बात कही गई कि एक कमेटी द्वारा पूरे मामले में जांच के शासन को फाइल पहुंचा दी गई है।

congressmen

Indore News : इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में पिछले महीनो में हुए पेपर लीक मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है पेपर लीक मामले को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने पहले कुलपति से मुलाकात की और फिर डीसीपी से मुलाकात करते हुए पेपर लीक कांड में आइडोलिक कॉलेज के मालिक और उसके प्रिंसिपल पर कार्रवाई करने की मांग की।

कांग्रेसियों ने लगाए कई तरह के आरोप

वरिष्ठ कांग्रेसी सज्जन सिंह वर्मा के साथ शहर के अन्य कांग्रेस जनों ने डीएवीवी की कुलगुरु प्रोफेसर रेनू जैन से मुलाकात करते हुए एक लिखित ज्ञापन सौंपा। पिछले दिनों विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओंं में पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस जनों ने मांग की है। कॉलेज के मालिक और कॉलेज के प्रिंसिपल पर एफआईआर दर्ज कराई जाए। साथ ही कॉलेज की मान्यता भी निरस्त की जाए। कांग्रेसजनों ने कई तरह के आरोप डीएवीवी पर भी लगाए।

विश्वविद्यालय पहुंचे कांग्रेसियों को लेकर कुलगुरु ने कहा कि पेपर लीक मामले में प्रकरण दर्ज करने की मांग की। साथ ही कॉलेज की मान्यता रद्द करने की बात कांग्रेसियों ने कही है, पेपर लीक प्रकरण को लेकर अभी तक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई और पेपर लीक करने वाले पकड़े गए आरोपियों का जिक्र भी कुलगुरु ने किया। कुलगुरु से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों ने कॉलेज के खिलाफ फिर दर्ज करने की मांग भी की कॉलेज की मान्यता को लेकर कुलगुरु ने कहा कि कॉलेज को मान्यता दो तरीकों से दी जाती है एक राज्य शासन की ओर से और दूसरा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की ओर से मान्यता रद्द करने के मामले को यह बात कही गई कि एक कमेटी द्वारा पूरे मामले में जांच के शासन को फाइल पहुंचा दी गई है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News