Indore News : DAVV में प्रदर्शन, NSUI कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच झड़प

इस प्रदर्शन की जानकारी देते हुए एसीपी तुषार सिंह ने छात्र संगठन का आना और प्रदर्शन करना बताते हुए कुछ लोगों को मौके से हिरासत में लेना बताया है।

Amit Sengar
Published on -
nsui protest

Indore News : देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग परिसर में मंगलवार दोपहर उस वक्त हंगामा की स्थिति निर्मित हो गई जब भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के बैनर तले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष रजत पटेल की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों डीएवीवी में चल रही परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे। प्रदर्शन की जानकारी पुलिस प्रशासन को पहले से ही लग चुकी थी। जिसके चलते मौके पर चार थानों का बल और एसीपी तुषार सिंह पूरे समय मौके पर रहे हालाँकि हंगामा हद से ज्यादा बड़ा और पुलिस ने बलपूर्वक छात्र नेताओं को कैंपस में ही खदेड़ा दिया और कुछ देर के बाद जब छात्र उग्र हो गए तो टांगा टोली करते हुए कुछ छात्र नेताओं को मौके से हिरासत में लिया गया है जिन्हें ग्वालटोली थाने पहुंचाया गया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह तस्वीरें देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग परिसर की है। जहां एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एमबीए पेपर लीक मामले में अपना विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं को समझने और बात करने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारी अति उत्साह में उग्र हो गए और पुलिस के साथ धक्का मुक्की कार्यकर्ता करने लगे। बिल्डिंग के मुख्य द्वार पर घुसने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पीछे धकेल और काफी देर तक हंगामा और धक्का मुक्की चलती रही मौके पर मौजूद अधिकारी के निर्देशन में हंगामा कर रहे कार्यकर्ता और जिला अध्यक्ष को हिरासत में लेते हुए नजदीकी ग्वालटोली थाने पर पहुंचा दिया गया। इस प्रदर्शन की जानकारी देते हुए एसीपी तुषार सिंह ने छात्र संगठन का आना और प्रदर्शन करना बताते हुए कुछ लोगों को मौके से हिरासत में लेना बताया है।

छात्र संगठन द्वारा मुझे किसी तरह का कोई ज्ञापन

नहीं दिया : उप सचिव प्रज्वल खरे

प्रदर्शन के दौरान मौके पर मौजूद परीक्षा और गोपनीय विभाग के उप सचिव प्रज्वल खरे से मीडिया ने इस संबंध में बात की तो उन्होंने बताया कि दूसरे कैंपस में एक कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें कुलगुरु रजिस्टर और अन्य लोग वहां मौजूद है। लेकिन किसी तरह का कोई ज्ञापन छात्र संगठन द्वारा मुझे नहीं दिया गया है हंगामा बड़ा और पुलिस ने अपनी कार्रवाई की।

nsui

बता दें कि प्रदर्शन करने पहुंचे जिला अध्यक्ष को पुलिस ने मौके से जब हिरासत में लिया तो प्रदर्शन की पूरी जानकारी कांग्रेस के देवेंद्र सिंह यादव से ली गई तो उन्होंने प्रदर्शन करने का कारण बताते हुए पेपर लीक मामले में अक्षय बम के कॉलेज की मान्यता रद्द करने और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात मीडिया से कही साथ ही पुलिस से कार्यकर्ताओं की हुई धक्का मुक्की का जिक्र भी किया है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News