Indore News : भारत के सबसे स्वच्छ शहर में फैला डेंगू, 98 लोग बीमार

इंदौर जिले के एक गांव खज़राया में कुछ नए डेंगू के केस मिले हैं जहां स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम उस क्षेत्र में जाकर लार्वा नाशक दवाई के साथ फॉगिंग कर रहा है।

Amit Sengar
Published on -
cmho

Indore News : इंदौर में बारिश का मौसम शुरू होने के साथ ही बीमारियों ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। जहाँ जिले में डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम का अमला लगातार डेंगू के लार्वा को नष्ट करने का काम कर रहा है।

क्या है पूरा मामला

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर बीएस सेतिया के मुताबिक इंदौर जिले में अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है वहीं लगातार बढ़ रही इस संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को डेंगू से बचाव के परामर्श दिए जा रहे है कि वह जनित बीमारियों से बचने के लिए अपने घर के आस-पास सफाई रखें पानी एकत्रित न होने दे और शाम के समय जालीदार गेट, मच्छरदानी और पूरे आस्तीन के कपड़े पहने। कुल मिलाकर बारिश के मौसम की शुरुआत में डेंगू का प्रकोप अब इंदौर जिले में अपने पैर पसार रहा है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ने कहा कि इंदौर जिले के एक गांव खज़राया में कुछ नए डेंगू के केस मिले हैं जहां स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम उस क्षेत्र में जाकर लार्वा नाशक दवाई के साथ फॉगिंग कर रहा है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News