Indore News : लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान

पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू की। इसके बाद लगातार सीसीटीवी फुटेज ओर मोबाइल डाटा के बाद आरोपियों को पकड़ लिया।

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में बदमाशों ने कार सवार को लूटने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मोबाइल के साथ-साथ अंगूठी और हाथ घड़ी और नगदी रुपये भी जब्त किए है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि लसूड़िया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आरोपियों ने 5 दिन पहले बायपास पर एक कार सवार को रोककर उससे मोबाइल, सोने की चेन व अंगूठी और हाथ घड़ी लूट कर भाग गए थे। पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू की। इसके बाद लगातार पुलिस ने घटना स्थल के रेस्टोरेंट के फुटेज देखे जिसमे एक मोटर साईकिल पर तीन बदमाश एम आर 10 की तरफ जाते हुए दिखाई दिये। लगातार वीडियो फुटेज देखने पर यह पता चला कि तीनों बदमाश एम आर 10 खजराना चौराहा, आनंद बाजार होते हुए अनूप नगर पहुंचे देर रात तक बदमाश वारदात करने की नियत से घूमते रहे, इस रूट के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की सहायता व अन्य तकनीकी साक्ष्य तथा मुखबिरों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अज्ञात तीन आरोपीगण के संबंध में जानकारी इकठ्ठा करने पर मालूम हुआ, कि तीनों आरोपी खजराना क्षेत्र के निवासी हैं तथा उनके विरुद्ध लूट, अवैध वसूली, चाकू बाजी जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। और आदतन अपराधी हैं।

अज्ञात आरोपीगणों की पहचान स्पष्ट होने पर इनकी तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि यह लोग बायपास रोड पर लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए गठित टीम द्वारा आरोपीगण को खतरनाक चाकू व अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाश भागने लगे। जिससे आरोपी मोटरसाइकिल सहित गिरने से आरोपी अनस को दाहिने पैर में तथा आरोपी फैजान को दाहिने हाथ में चोट आई है। आरोपियों से लूट का एक मोबाईल, घड़ी और अंगूठी जप्त की गई है। अन्य दो मोबाईल के संबंध में आरोपीगणों से पूछताछ की जा रही है। आरोपीगण अनस उर्फ मंजरा पिता असगर खान उम्र 22 साल निवासी हबीब कॉलोनी खजराना इंदौर फैजान उर्फ बाबू पिता शकील खान उम्र 22 साल निवासी राजीव नगर बदला खजराना इंदौर, फरदीन पिता रिजवान सैलानी उम्र 22 साल निवासी मुर्गी केंद्र के पास तंजीम नगर खजराना इंदौर, पुलिस रिमांड लेने की भी तैयारी पुलिस द्वारा की जा रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News