Indore News: इंदौर की गौशाला में गायों के शव मिलने से मचा हड़कंप

Avatar
Published on -

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी इंदौर में गुरुवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगो को पता चला कि सैंकड़ो की संख्या में गोधन मृत अवस्था मे मिली हैं। इसके बाद मचे हड़कंप का पता चलते ही इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने तुरंत मामले में जांच के आदेश दिए है। दरअसल, पूरा मामला इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र के पेडमी गांव का है।

यह भी पढ़ें – Neemuch News: लहसुन से भरी ट्रैक्टर ट्राली में जा घुसा कार चालक, एयरबैग खुलने से बची जान

जहां स्थित आहिल्या माता गौशाला जीव दया मण्डल ट्रस्ट द्वारा संचालित गौशाला में इंदौर के कुछ लोग बुधवार को दर्शन के लिए गए थे, लेकिन वहां कुछ ही गाये मिली। जिसके बाद कुछ लोग गौशाला के आगे तालाब के पास गए जहां सैंकड़ो गाय मृत अवस्था में दिखीं और उनके अवशेष कंकाल दिखाई दिए। वहीँ बड़ी संख्या में गाये के अवशेषो को कुत्तों द्वारा नोचकर खाया जा रहा था। इसके बाद लोगो ने पुलिस और संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा विभाग में शिकायत की।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News : आदेश की अवहेलना पर हाई कोर्ट सख्त, अधिकारियों को मिले निर्देश

वही खुड़ैल पुलिस को लिखित शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने गौशाला के केयर टेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया। एफआईआर के बाद इस मामले में लखन नामक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी और बाद में छोड़ दिया गया। डीसीपी कार्यालय के अशोक वाजपेयी ने बताया कि घटना स्थल पर गायों के गले मे लगने वाली घण्टी के 21 टेक मिले है। साथ ही गायों को पोस्टमार्टम के लिए वेटनरी कॉलेज भेजा जा चुका है और उनके पीएम के बाद पूरे मामले की असली वजह पता चल पाएगी।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: तहसीलदार के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

इधर, इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने गौशाला प्रबंधन पर सवाल उठाए है। वही पेडमी की गौशाला में गायों की मौत की घटना प्रकाश में आने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने एसडीएम प्रतुल चंद्र सिन्हा को जाँच के निर्देश दिए हैं। फिलहाल इस पूरे मामले में कई ओर जिम्मेदारों के नाम आ सकते है, और जांच होने के बाद बड़ी कार्रवाई संभावित मानी जा रही है।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News