Indore पुलिस ने की कार्रवाई, हत्या कर एक्सीडेंट बताने वाले आरोपी गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त जोन 2 अभिनय विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-2 अमरेन्द्र सिंह और सहायक अधिकारियों ने धरपकड़ की। इस दौरान पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Indore News : इंदौर जोन के पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता और पुलिस अतिरिक्त आयुक्त शहर अमित सिंह द्वारा निर्देशों जारी किए गए हैं। जिसके तहत, गंभीर अपराधों जैसे चोरी, लूट, डकैती और हत्या के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस उपायुक्त जोन 2 अभिनय विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-2 अमरेन्द्र सिंह और सहायक अधिकारियों ने धरपकड़ की। इस दौरान पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

12 जून का मामला

दरअसल, मामला 12 जून का है। जब थाना कनाडिया पर एम वाय एच अस्पताल से सूचना प्राप्त हुई कि मृतक राधेश्याम 11 तारिख की रात करीब 11 बजे सपंत पेट्रोल पंप, बिचौली मर्दाना के पास अज्ञात कारणों से बेहोशी की हालत में मिला था। जिसे मृत अवस्था में लाया गया था। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने शव का मर्ग कायम कर मामला दर्ज कर लिया था। वहीं, जांच के दौरान मृतक के आधे शरीर पर ताजा चोट के निशान पाए गए। घटनास्थल का निरीक्षण करने पर एक्सीडेंट होने संबंधी कोई भी साक्ष्य नहीं मिले। जिस कारण मृतक की मृत्यु के संबंध में संदेह उत्पन्न हुआ। जिसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

ऐसे हुआ खुलासा

परिजन के अनुसार, मृतक की लास्ट फोन पर बातचीत में जैन मिठाई भंडार में हुई थी। वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपियों द्वारा मृतक को सख्त हथियार से चोट पहुंचाकर उसकी हत्या की जाने की पुष्टि हुई। जिसपर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया। बाद में जैन मिठाई भंडार के आसपास स्थित सीसीटीवी फुटेज की रिकॉर्डिंग निकाली गई। इसमें मृतक और नवीन पटेल के बीच मारपीट होता नजर आया। जब मृतक ने भागने का प्रयास किया, तो आरोपी नवीन ने उसका पीछा किया। कुछ मीटर की दूरी पर दो व्यक्ति राधेश्याम पाटीदार को सफेद रंग की स्कूटी पर बीच में बैठाकर ले जाते हुए देखे गए। बता दें कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्कूटी सवार व्यक्तियों के जाने का रूट मैप तैयार किया गया, जो रालामंडल की ओर जाते हुए देखा गया। संदेहियों से पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों ने अपनी गुनाह कबूल कर ली है। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कार्रवाई में थाना कनाडिया के थाना प्रभारी यादव और उनकी टीम की प्रमुख भूमिका रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News