Indore News: सोशल मीडिया पर दोस्ती कर फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रूपए ऐंठने वाला गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपी के मोबाइल को चेक करने के बाद पुलिस द्वारा जब हिडन फाइलें देखी गई तो उसमें और भी कई महिलाओं के इस तरह से फोटो, वीडियो मिले।

indore police

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके फोटो, वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर पैसे ऐंठने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, एक महिला ने अपने साथ हुए इस तरह की घटना की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को अपने हिरासत में ले लिया।

मुरैना जिले का है आरोपी

इंदौर क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश ने जानकारी देते हुए कहा कि द्वारिकापुरी थाने में पीड़िता ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया कि मुरैना जिले का रहने वाले एक शख्स, जोकि इंदौर में एडवाइजरी का काम करता है, उसने सोशल मीडिया के जरिए पहले दोस्ती की। उसके बाद फोटो, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रूपए की मांग की जा रही है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ली। इसके बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरी बार रूपए मांगने पर हुआ मुकदमा

गिरफ्तार किए गए आरोपी के मोबाइल को चेक करने के बाद पुलिस द्वारा जब हिडन फाइलें देखी गई तो उसमें और भी कई महिलाओं के इस तरह से फोटो, वीडियो मिले। वहीं, पकड़ में आए आरोपी से अब पुलिस शोषण किस तरीके से करता था यह जानने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा एडिशनल डीसीपी ने बताया कि पीडिता से आरोपी ने धमकी देकर पहले 10 हजार रूपए मांगे थे, जिसमें पीड़िता ने 9 हजार रूपए ट्रांसफर कर दिए थे। वहीं, आरोपी द्वारा जब दूसरी बार 10 हजार रूपए की मांग की गई तो उसने द्वारिकापुर थाने में पहुँचकर मुकदमा दर्ज कराया।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News