कमिश्नर ऑफ पुलिस इंदौर की बड़ी बैठक, आने वाले 15 दिनों में नए सिस्टम के तहत शुरू होगा काम

इंदौर, आकाश धोलपुरे ।  मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की जा चुकी है और दोनों ही बड़े सेंटर्स पर कमिश्नर ऑफ पुलिस ने बागडोर संभाल ली है। हालांकि, अभी पुलिस कमिश्नर प्रणाली को व्यापक स्तर पर लागू करने के बहुत से फेरबदल होना है। वही नए सिस्टम के तहत संसाधनों के साथ ही अधिकारियों की पदस्थापना, कार्यालयों की स्थापना से लेकर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स जरूरी है जिसे लेकर काम शुरू हो चुका है।
इंदौर में नए सिस्टम में कैसे थाना प्रभारी से लेकर पुलिस अधिकारियों और जवानों की भूमिका रहेगी और किस तरह की कार्यप्रणाली होगी इसे लेकर एक बड़ी बैठक रविवार को इंदौर में कमिश्नर ऑफ पुलिस हरिनारायणचारि मिश्रा ने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में प्रशिक्षण से लेकर अपराधों पर लगाम कसने की लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़े.. भले ही थम गया हो जिंदगी का सफर, मगर नही रुक रही आंसुओं की रफ्तार….

वही मीडिया से बातचीत कर कमिश्नर ऑफ पुलिस हरिनारायणचारि मिश्रा ने बताया कि बैठक में मुख्य तौर पर पुलिस की दक्षता, व्यवसायिक प्रतिबद्धता के साथ ही अपेक्षाओं पर पुलिस कैसे बेहतर ढंग से काम करे इस पर चर्चा दिशा निर्देश दिए गए है। वही उन्होंने इंदौर में रात में होने वाले अपराधों को लेकर प्रभावी ढंग से काम करने को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया नाइट क्राइम को लेकर तय किया गया है कि नशे और ड्रग्स को लेकर एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया जाएगा और किसी क्षेत्र में कोई समस्या आती है तो व्हाट्सएप नम्बर पर लोग जानकारी डाल सकेंगे। इसके अलावा सभी इलाको में पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाई जाएगी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur