इंदौर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
indore

Indore News : इंदौर के थाना लसूड़िया क्षेत्र में एबी रोड पर चेन स्नेचिंग करने वाले और थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर आरोपियों को पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया और पकड़े गए आरोपियों से कुल 12 लाख रुपए का माल भी बरामद किया है आला अधिकारियों की दिशा निर्देशन में थाना लसूडिया के थाना प्रभारी तरेश सोनी ने एक विशेष टीम बनाकर हुलिया बदल आरोपियों को गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपियों से पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है।

क्या है पूरा मामला

पिपलिया रावा कंजर गिरोह के दो शातिर मोटरसाइकिल चोर फिलहाल लसूड़िया पुलिस ने गिरफ्तार किए है, पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 19 मोटरसाइकिल बरामद की है साथ ही पकड़े गए आरोपियों से एबी रोड पर की गई चेन स्नेचिंग की 19 ग्राम सोने की चैन भी बरामद करते हुए पुलिस में कुल ₹12 लाख का माल बरामद चोरों से किया है।

आपको बता दें कि चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने चाय बेचने वाले का हुलिया बदलकर आरोपियों की रेकी की और इंदौर के बेस्ट प्राइस के पास से दोनों साथी चोरों को गिरफ्तार किया गया है आरोपियों को लेकर जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त झोन 2 के अभिषेक आनंद ने बताया कि लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त नगरी इंदौर मकरंद देउस्कर और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया द्वारा वाहन चोरों को पकड़ने के दिशा निर्देश दिए गए थे, मिले दिशा निर्देशों के आधार पर पुलिस उपायुक्त झोन 2 और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमरेंद्र सिंह को इस संबंध में टीम गठित कर मामले का पर्दाफाश करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

आरोपी वारदात को कैसे देते थे अंजाम

पकड़े गए अपराधियों को लेकर अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पिपलिया रावा कंजर गिरोह के सदस्य है शातिर चोर बस से आकर शहरी क्षेत्र में वाहन चोरी करके ले जाते हैं और उनको उन्हें ओने पौने दाम पर ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते हैं बनाई गई टीम द्वारा लगातार प्रयास करने पर उप निरीक्षक संजय बिश्नोई को सूचना प्राप्त हुई कि अक्सर कंजर बस से बेस्ट प्राइस के बाद उतरते हैं इसी सूचना को आधार बनाकर बनाई गई टीम ने बेस्ट प्राइस के आसपास चाय के ठेले और पान की दुकानों पर सादा कपड़ों में खड़े रहकर लगातार रेकी की पुलिस को बस से दो लोग उतरते हुए दिखाई दिए और घात लगाकर बैठी पुलिस ने तुरंत ही दोनों को पकड़ा और अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो दोनों आरोपियों ने इंदौर क्षेत्र से की गई वाहन चोरी करना स्वीकार किया और लगातार पूछताछ करने पर आरोपियों ने अप्रैल महीने में चेन स्नेचिंग की वारदात करना भी कबूल किया है।

आरोपियों के अन्य अपराधों को लेकर अभिषेक आनंद ने बताया कि आरोपी थाना औद्योगिक क्षेत्र देवास और आष्टा जिला सीहोर के ट्रक कटिंग के मामले में भी वांछित रहे हैं जिसकी जानकारी दी जा रही है। कुल मिलाकर एक बड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों सहित 12 लाख रुपए का माल भी बरामद कर लिया है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News