Indore News: सट्टा के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 11 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 419 और पब्लिक गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

Indore

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में पुलिस महकमे ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, पुलिस ने एक घर में सट्टा खेल रहे 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपियों के पास से 11 लाख रूपए से ज्यादा की नकदी बरामद की है। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

मुखबिर से मिली सूचना

इंदौर के परदेशीपुरा थाना पुलिस को मुखबिर से सट्टे को लेकर सूचना मिली थी, जिसके बाद सहायक पुलिस आयुक्त आईपीएस नरेंद्र रावत के दिशानिर्देश पर परदेशीपुरा थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी के द्वारा एक टीम गठित कर मुखबिर की सूचना के आधार पर अशरफी कॉलोनी थाना खजराना में सलीम मंसूरी और उसके लड़के आलम मंसूरी के घर पर सहायक पुलिस आयुक्त कृष्णा लालचंदानी द्वारा सर्च वारंट लेकर दबिश दी गई। इस दौरान पुलिस को 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से कुल 11,77,500 रूपए नकदी जब्त की। साथ ही 8 मोबाइल फोन, 9 बंडल सट्टा रोल पर्ची जब्त की।

गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 419 और पब्लिक गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है। वहीं पकड़े गए आरोपियों में सलीम मंसूरी, आलम मंसूरी, रईस खां, इरफान पटेल, यूसुफ खान और मुनव्वर शामिल हैं। इंदौर में खेले जा रहे सट्टे को लेकर एसीपी परदेशीपुरा नरेंद्र रावत आईपीएस के नेतृत्व में थाना प्रभारी परदेशीपुरा पंकज द्विवेदी, उप निरीक्षक कमल रघुवंशी, मनीषा भिलाला सहायक उप निरीक्षक रेखा कनसिया समेत कई पुलिसकर्मियों की सराहनीय भूमिका रही।

Indore

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News