इंदौर-उदयपुर ट्रेन डीरेल, कुछ ट्रेनों के रूट बदले, रतलाम- महू डेमू निरस्त

mp rail news

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। शुक्रवार रात इंदौर से चलकर उदयपुर जाने वाली ट्रेन 19329 के कुछ डिब्बे रतलाम स्टेशन पर पटरी से उतर गए, घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया, मौके पर फौरन रेल्वे के अधिकारी और राहत दल पहुंचा, गनीमत रही कि घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं पहुंची, कोच को काटने के बाद ट्रेन को रात 11.02 बजे उदयपुर के लिए रवाना किया। हालांकि वही ट्रेन के कुछ डिब्बों के डीरेल हो जाने से रेल यातायात गडबड़ा गया है। इंदौर से जोधपुर जाने वाली ट्रेन बदले हुए मार्ग से गई, जबकि रतलाम महू डेमू निरस्त कर दी गई है।

यह भी पढ़ें…. जबलपुर : पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू पर लगाए लोगों ने गंभीर आरोप

रेलवे अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार रात गाड़ी संख्या 19329 इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस रतलाम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 पर कोच डिरेल होने के कारण इंदौर से चलने वाली इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 14802 फतेहाबाद, उज्जैन, नागदा होकर चली तथा रतलाम से चलने वाली गाड़ी संख्या 09390 रतलाम डा अंबेडकर नगर डेमू स्पेशल निरस्त की गई। जिन गाड़ियों को निरस्त किया गया है उनके यात्रियों को रिफंड की सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। इस ट्रेन का संचालन आज संभव नहीं था।

यह थी घटना 

शुक्रवार रात उदयपुर जाने वाली ट्रेन रतलाम स्टेशन पर इंदौर छोर पर रोल बैक हो गई थी। इससे ट्रेन का एसएलआर कोच भक्तन की बावड़ी पुलिया के समीप बेपटरी हो गया था। बताया जा रहा है कि रात करीब 9:30 बजे ट्रेन रतलाम स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुुंची थी। ट्रेन के नागदा की ओर से आने के बाद जावरा होकर उदयपुर जाने के लिए रतलाम में इंजन बदला जाता है। इसके चलते जावरा की ओर लगाने के लिए इंजन अलग करने के बाद ट्रेन रोल बैक हो गई थी। यात्रियों से भरी ट्रेन के ट्रैक पर लुढ़कने से हड़कंप मच गया। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही प्लेटफार्म से करीब 300 मीटर दूर भक्तन की बावड़ी तक पहुंचने के बाद ट्रेन का एसएलआर कोच बेपटरी हो गया और ट्रेन रुक गई। घटना में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई।