सांवेर में कमलनाथ ने भरी हुंकार, अधिकारियों को चेताया, शिवराज-सिंधिया को घेरा

what-is-the-guarantee-if-regular-contract-workers-will-improve-power-system

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सांवेर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित किया । इस दौरान कमलनाथ ने सीएम शिवराज और सिंधिया को खुली चुनौती देते हुए पुलिस अधिकारियों को भी चेताया। पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) ने कहा कि मध्यप्रदेश को शिवराज ने भ्रष्टाचार में नंबर 1 बनाया था और मैंने कोशिश की थी निवेश लाने की ताकि इंदौर आर्थिक गतिविधि का हब बने। मैंने शुरुआत की थी एमपी की नई पहचान बनाने की, देश के उद्योगपतियों को बुलाककर नाटक नही किया और शिवराज जी नाटक करते थे इन्वेस्टर समिट पर वही उन्होंने कहा मैंने माफिया के खिलाफ भी खुलकर अभियान चलाया। ऐसे में मैंने कौनसा गुनाह, कौन सा पाप, कौन सी गलती की ये सांवेर की जनता से पूछना चाहता हूं। मैंने मिलावट के खिलाफ अभियान चलाया, मैंने कागज की रणनीति नही की मैं कागज नही, मुआवजा देखना चाहता हूं। वही पुलिस अधिकारियो और कर्मचारियों को सीधे चुनौती देते  कहा कि अपनी वर्दी की इज्जत करिएगा, एक चुनाव बाद वर्दी कहाँ जाएगी पता नही चलेगा इसलिए अधिकारी सुन ले भाजपा का बिल्ला अपनी जेब मे मत रखना।

इस दौरान उन्होने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में आया था तब उस समय के विधायक मंत्री मेरे साथ थे। हमने वोटों से सरकार बनाई थी और अब नोटो से सरकार बन रही है। उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार और सिंधिया पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि छोटा सौदा छिप जाता है, बड़ा सौदा नही छिपता।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सांवेर के ग्राम अर्जुन बडौद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब ने संविधान बनाया था कि उपचुनाव तब होंगे जब किसी का निधन हो जाएगा लेकिन बाबा साहब ने ऐसी राजनीति की कल्पना नही की थी। उन्होंने कहा कि 17 दिसबंर 2018 को मैने शपथ ली। 15 साल बाद मुझे ऐसा प्रदेश मिला जो किसानों की आत्महत्या मेंनंबर 1, बेरोजगारी में नंबर 1 था और साथ ही खाली तिजोरी सौंपी थीं। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में क्रांति लाने की शुरुआत मैंने की है औए हमने 26 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। वही उन्होंने इंदौर मैं मुख्यमंत्री शिवराज और सिंधिया को चुनौती देते हुए कहा कि इस बात का खंडन करे कि 26 लाख किसान का कर्ज माफ हुआ है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था 70 प्रतिशत तक कृषि पर आधारित है औए मैंने कौनसी गलती और कौन सा पाप किया है। शिवराज कान खोलकर सुन लो, देश के इतिहास में मैने चालू खाते (current account) वालों का भी कर्ज माफ किया। वही युवाओ पर कमलनाथ ने कहा नौजवानो की दुनिया कुछ और है आज का नौजवान इंटरनेट वाला नौजवान है आज का नौजवान काम चाहता है लेकिन यह तभी संभव है जब निवेश आता है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि 15 महीने हमारी सरकार चली, मेरे पास सिर्फ साढ़े 11 महीने थे। हमने नीति और नियत का परिचय दिया। हमने शुरुआत की लेकिन आपने सौदा करके सरकार बना ली। उन्होंने लोगो से साफ कहा कि कमलनाथ का साथ मत देना सच्चाई का साथ देना और नौजवानो का भविष्य सुरक्षित रखा। कमलनाथ ने सभा मे साफ किया ये उपचुनाव नही, मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है।

वही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मैंने सोचा था शिवराज झूठ बोलने से बाज आ जाएंगे। मैं घोषणा नही करता कभी लेकिन भाजपा झूठ की राजनीति करती है। भाजपा वालों का आंख, काम नही बल्कि मुंह बहुत चलता है और मुंह चलाने से प्रदेश नही चलता।वही सांवेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के बारे में पूर्व सीएम ने कहा कि हमने प्रेमचंद गुड्डू को बड़ा सोच समझकर टिकट दिया है और वो पूरे इंदौर में एक नया इतिहास बनाएंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here