अनियमितता और गंदगी देख भड़के कैबिनेट मंत्री, अधिकारियों को जमकर सुनाई खरी-खोटी

इंदौर।

कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का सफाई अभियान जारी है।आज इंदौर के वेयर हाउस में कचरा देख कर भड़क उठे और फिर इसके बाद खुद ही सफाई करने उतर पड़े। वही बाणगंगा में राशन दुकानों में अनियमितता का खुलासा होने के पर खाद्य अधिकारियों को भी सबके सामने जमकर फटकार लगाई।

दरअसल, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आज साेमवार काे शहर के बड़ा गणपति स्थित सरकारी वेयर हाउस में औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जहां गंदगी देख वे भडक उठे और फिर तत्काल एक फावड़ा मंगवाया और गंदगी हटाने में जुट गए। गंदगी साफ करने को लेकर कहा कि सफाई रखना हमारा कर्तव्य है।

इसके पहले वे सुबह दो राशन दुकानों का निरीक्षण करने पहुंचे । यहां मंत्री ने दुकान में रखे हुए राशन बांटने को लेकर पूछताछ किया। जिसके बाद राशन दुकानों में अनियमितताओं का खुलासा हो गया। इस खुलासे से मंत्री भड़क गए और अनियमितता को लेकर खाद्य अधिकारियों को फटकार लगाई। मंत्री ने राशन दुकानों में जांच के आदेश देते हुए कहा कि जिसने गरीबों की थाली से निवाला छीना उसे बख्शा नहीं जाएगा।। वहीं, कुछ अफसरों से इस मामले में जवाब देने को कहा है।

बताया जा रहा है कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को लगातार राशन दुकानों अनियमितता की शिकायतें मिल रही थी। लोगों का कहना था कि यहां पर तय मात्रा से कम राशन दिया जाता है। गुणवत्ताविहीन सामग्री दी जाती है। इन्हीं शिकायतों के बाद मंत्री निरीक्षण पर पहुंचे थे।वही बीते कई दिनों से मंत्री जी का सफाई अभियान जारी है। ग्वालियर में उन्होंने कई बार नालों में उतरकर सफाई की है।