MP Food: मध्य प्रदेश में यहां मिलती है बाटी की ढेरों वैरायटी, बेहतरीन स्वाद के साथ सेहत का भी रखा जाता है ख्याल

MP Food

MP Food Hindi: मध्यप्रदेश एक धार्मिक और ऐतिहासिक जगह है जो अपने विभिन्न पर्यटन स्थलों के चलते दुनिया भर में प्रसिद्ध है। लेकिन घूमने फिरने के स्थानों के लिए प्रसिद्ध हिंदुस्तान का यह दिल अपने बेहतरीन स्वाद से सभी को दीवाना बनाने का हुनर भी अपने अंदर छिपाए हुए है। एमपी के मालवा क्षेत्र में दाल बाटी सबसे ज्यादा पसंद की जाती है और हर खास मौके पर इसे जरूर बनाया जाता है।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाला इंदौर खान-पान का शहर कहा जाता है और यहां आपको एक नहीं बल्कि ढेरों वैरायटी फूड आइटम्स में मिल जाएगी। पोहे के बाद इंदौरियों की जो दूसरी सबसे पसंदीदा चीज है वह दाल बाटी है। बात चाहे इंदौर के 56 की कर ली जाए या फिर सराफा की दोनों ही जगह और इसके अलावा शहर की बहुत सी जगह पर आपको दाल बाटी अलग अलग स्वाद में मिल जाएगी। आज हम आपको यहां की एक ऐसी दुकान के बारे में बताते हैं। जहां आपको एक नहीं बल्कि अनेकों बाटी की वैरायटी मिलेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।