Indore Airport: अब इंदौर एयरपोर्ट पर भी मिलेगी डिजी स्कैनर की सुविधा, प्रवेश के लिए यात्रियों को नहीं दिखाने पड़ेंगे कागजात

Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर जल्द ही अब एक नई सुविधा मिलने वाली हैं। जानकारी के अनुसार देवी अहिल्या बाई होल्कर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी डिजी स्कैनर की सुविधा मिलने वाली हैं।

Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर भी अब बड़े एयरपोर्टों की तरह, डिजी यात्रा सेवा के माध्यम से प्रवेश प्राप्त करना संभव होगा। दरअसल अब इंदौर में भी बोर्डिंग पास के लिए डीजी यात्रा की सेवा यात्रियों को मिलेगी। वहीं इस सेवा से लोगों को लंबी कतारों में खड़े होकर दस्तावेज़ों को वेरिफाय कराने की ज़रूरत नहीं होगी, जिससे उनका काफी समय भी बचेगा।जानकारी के अनुसार अब इससे चेहरे को स्कैन करते ही, प्रवेश का आसान प्रोसेस आरंभ हो जाएगा।

डिजी यात्रा ऐप पर वनटाइम रजिस्ट्रेशन करवाना होगा:

मई महीने में, इस सेवा का परीक्षण आरंभ होने जा रहा है। इसके बाद, यह सेवा को लागू कर दिया जाएगा। वर्तमान में, देश के कुछ प्रमुख एयरपोर्ट्स जैसे दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, आदि में ही यह सुविधा उपलब्ध है। हालांकि यात्रियों को इस सेवा का उपयोग करने के लिए डिजी यात्रा ऐप पर वनटाइम रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। यदि कोई जानकारी में परिवर्तन होता है, तो उसे अपडेट करने की सुविधा भी होगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।