protest-in-Indore-against-Delhi-police-brutality-by-sikh-people

इंदौर| रविवार को दिल्ली में सामने आई एक घटना के बाद सिख समुदाय में नाराजगी है और इसी के चलते देशभर में दिल्ली पुलिस की किरकिरी हो रही है। मंगलवार को इंदौर में सिख समाज ने संभागायुक्त कार्यालय पहुंचकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। दिल्ली पुलिस मुर्दाबाद के नारों के साथ सिख समाजजनो ने अपना गुस्सा जाहिर कर ज्ञापन सौंपा। 

बता दें कि रविवार शाम को दिल्ली के मुखर्जी नगर थाने के बाहर ग्रामीण सेवा चालक और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई। इस बीच समुदाय विशेष के चालक ने कृपाण निकाल ली और इसके बाद पुलिसवालों ने इकट्ठा होकर बीच रोड पर चालक और उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई की। बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक मुखर्जी नगर मेन रोड पर चालक को पुलिस पीटती रही। इस दौरान चालक को कोई लाठी से मार रहा था, कोई डंडा से तो कोई लात घूसों से। वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों द्वारा चालक और उसके बेटे की पिटाई का वीडियो बना लिया। यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद दिल्ली में तनाव बढ़ता गया और दिल्ली के सीएम सहित पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी कड़े शब्दों में घटना की निंदा की। 

पिटाई की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और इस घटना से गुस्साए लोगों ने रविवार शाम को इनर रिंग रोड को जाम कर दिया था और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मामले में रविवार देर रात इलाके के डीसीपी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। हालांकि इसके बावजूद सिख समुदाय की नाराजगी कम नही हो रही है और ये ही वजह है कि इंदौर में एकजुट होकर समाज के लोगो ने अपना आक्रोश जताकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।