दूध के दाम बढ़ने पर सामाजिक कार्यकर्ता ने कलेक्टर को भेजा लीगल नोटिस, हाईकोर्ट जाने की कही बात

Milk Price Hike in Indore

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) और इंदौर (Indore) में सरकारी दुग्ध संघ की ओर से दूध के भाव बढ़ा दिए गए हैं, जिस पर अब कानूनी विवाद होता दिखाई दे रहा है। जबलपुर के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने वकील के माध्यम से दोनों ही जिलों के कलेक्टरों को नोटिस भेज दिया है। वकील ने अपने नोटिस में यह तर्क दिया है कि विक्रेता इस तरह से मिलकर सामूहिक फैसला नहीं ले सकते हैं। दोनों जिलों के कलेक्टर के साथ इंदौर और उज्जैन के दुग्ध विक्रेता संघ अध्यक्ष भरत मथुरावाला और मोहन वासवानी को भी नोटिस भेजा गया है।

हाल ही में फिर से दूध विक्रेता संघ की ओर से दूध के भाव 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए थे। इसी बात पर एक लीगल नोटिस जारी करते हुए रेट कम ना करने पर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही गई है। ये सामाजिक कार्यकर्ता जबलपुर में भी ऐसा कर चुके हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।