इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

इंदौर, आकाश धौलपुरे। महिला अपराधों को लेकर पुलिस भले ही गंभीर हो लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक ऐसा माध्यम है जहां महिलाओं और युवतियों को अपने झांसे में लेकर शादी का प्रलोभन दिया जाता है और फिर शारीरिक संबंध बनाकर अपराध को अंजाम दिया जाता है। ऐसी ही एक पीड़ित महिला की शिकायत पर हीरा नगर पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Indore News: जल जमाव को लेकर निगम कमिश्नर ने अधिकारियों को लगाई फटकार

दरअसल, हीरा नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़ित महिला ने शुक्रवार रात शिकायत की है कि आरोपी से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर हुई थी।जिसके बाद दोस्ती प्यार में बदल गई आरोपी ने पहले तो शादी के लिए महिला को अपने झांसे में लिया और फिर उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा जब महिला ने शादी के लिए कहा तो शादी से इंकार कर दिया। महिला ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो आरोपी उसे डराने धमकाने लगा। पीड़ित महिला की शिकायत थाने में पहुंचने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। हीरा नगर थाना प्रभारी अभय नेमा ने बताया कि आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

बेंगलुरु: घर में 9 माह के बच्चे के साथ एक ही परिवार के 5 लोगों के मिले शव, पुलिस ने ढाई साल की बच्ची को किया रेस्क्यू

हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब सोशल मीडिया पर महिलाओं को शिकार बनाया गया है इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए है। ऐसे में अब महिलाओं को भी सजग होना जरूरी है। वही जागरुकता को लेकर पुलिस लगातार अभियान चलाती आ रही है कई एडवाइजरी भी जारी की गई है बावजूद इसके कई ऐसी महिलाएं और युवती है जो ऐसे सोशल मीडिया पर शादी के झांसे में आकर असमाजिक तत्वों का शिकार हो जाती है।

https://vimeo.com/608267951