Indore News: स्ट्रीट डॉग को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने का मामला आया सामने, 3 पर FIR दर्ज

तीन युवकों के द्वारा स्ट्रीट डॉग जोकि गली में सो रहा था, उसे उठाकर ले गए और ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया।

indore police

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बेजुबान जानवरों पर अत्याचार का मामला सामने आया है। दरअसल, शहर के कुछ युवकों के द्वारा स्ट्रीट डॉग को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया गया था। फिलहाल, इस मामले की शिकायत करते हुए पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था के अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने तीन युवकों पर एफआइआर दर्ज कराई है।

ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया

इंदौर एडीशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक पीपुल्स फॉर एनिमल संगठन के अध्यक्ष प्रियांशु जैन की तरफ से आजाद नगर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें उन्होंने पुलिस को बताया कि तीन युवकों के द्वारा स्ट्रीट डॉग जोकि गली में सो रहा था, उसे उठाकर ले गए और ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया। फिलहाल, रहवासियों ने घायल अवस्था में कुत्ते को अस्पताल में भर्ती करवाकर इलाज करवाया।

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

स्ट्रीट डॉग को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं, फुटेज देखने के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। तीनो आरोपी मूसाखेड़ी के रहने वाले हैं। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News