ट्रेनर का टार्चर, मेनका तक पहुची बेजुबान की फरियाद

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर में एक बेजुबान पशु के साथ क्रूरता के व्यवहार का वीडियो सामने आया है। कुत्ते को ट्रेनिंग देते समय उसके ट्रेनर ने उसे इस कदर पीटा कि उसकी टांग ही टूट गई। मामले की शिकायत मेनका गांधी को की गई है। साथ ही पुलिस में भी शिकायत की जा रही है।

यह भी पढ़े.. पूर्व गृहमंत्री के भतीजे पर कार्रवाई, CM से हुई पूर्व कलेक्टर और SDM की शिकायत

इंदौर के बजरंग नगर में रहने वाले कार्तिक शास्त्री ने अपने कुत्ते जिन की प्रजाति हस्की और लैब्राडोर थी, की ट्रेनिंग के लिए 8000 रू प्रतिमाह में एक ट्रेनर रखा। ट्रेनर डीआरपी लाइन का था जिसका नाम रामकिशन था। अभी हस्की को ट्रेनिंग लेते हुए चार दिन ही हुए थे कि उसके पैर में सूजन दिखाई दी। ट्रेनर भी गायब हो गया। हस्की को जब डॉक्टर को दिखाया गया तो पता चला उसे पैर मे फैक्चर हो गया है। घर के सीसीटीवी फुटेज देखे गए तो सबके दिल दहल गए। दरअसल रामकिशन इस क्रूरता के साथ हस्की को ट्रेनिंग दे रहा था कि उसकी जान पर ही बन आई। न केवल राम किशन ने उसका पैर लाठी से तोड़ दिया बल्कि उसका गला भी दबाने की कोशिश की। कई बार उसे पटका भी और चैन से खींचा भी।

यह भी पढ़े.. भोपाल में दबंगों से परेशान परिवार चढ़ा पानी की टंकी पर, उतारने के प्रयास जारी

हस्की की हालत देखकर पूरा परिवार सदमे में है और इस मामले की शिकायत हीरानगर थाने में करने की तैयारी की जा रही है। इस मामले की शिकायत मेनका गांधी को भी ट्वीट के माध्यम से की गई है। दरअसल जानवरों के साथ किसी भी तरह की क्रूरता बरतना प्रिवेंशन ऑफ क्वालिटी एक्ट के तहत अपराध है। साथ ही आईपीसी की धारा 429 के तहत भी इस मामले में अपराध बनता है। हम आपको बता दें कि हस्की बेहद सीधा-साधा डॉगी माना जाता है जो बेहद प्रेमी वफादार और बुद्धिमान होता है। अपनी सुंदर आंखों और मनमोहक अदाओं के चलते यह हर किसी का मन मोह लेता है।