इंदौर में कोरोना के बेकाबू हालात, 1700 से अधिक नए संक्रमण के मामले

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना बेकाबू है और ऐसे में चौंकाने वाले आंकड़े हर किसी को हैरत में डाल रहे है। इधर, पुलिस ने भी बढ़ते संक्रमण के चलते सख्ती अपना रखी है और बेहद जरूरी काम से घर से बाहर निकलने वालों को ही छूट दी जा रही है। वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लोगों की लंबी कतारें बता रही है कि ऑक्सीजन की किल्लत है। इसके अलावा शहर के रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालो ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है जिसके चलते पुलिस, एसटीएफ और खुफिया विभाग ऐसे लोगो पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है।

कोरोना के बीच एआर रहमान, प्रसून जोशी का गीत “हम हार नहीं मानेंगे” दे रहा नई ऊर्जा

बुधवार रात को जारी किए गए ताजा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शहर में 1781 नए कोविड मरीज सामने आए हैं। अब शहर में अस्पतालों और होम आइसोलेट होकर 12738 मरीजों का इलाज जारी है। इधर, मौत के आंकड़ो में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। ताजा सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना की चपेट में आने के बाद हर 100 में से 1 व्यक्ति की मौत हो रही है। कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार की मानें तो वर्तमान में फर्टिलिटी रेट 1.1 प्रतिशत तक जा पहुंची है। वही रिकवरी रेट गिरकर 85.6 प्रतिशत तक आ गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।