Jabalpur News: केनरा बैंक के अधिकारियों ने फर्जी कंपनी बनाकर रिश्तेदारों को बांटे 3 करोड़ रुपये, 4 के खिलाफ मामला दर्ज, EOW ने शुरू की जांच

Jabalpur News: केनरा बैंक के चार अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनपर फर्जी कंपनी बनाकर लाखों रुपये की हेराफेरी करने का आरोप है।

Saumya Srivastava
Published on -

Jabalpur News: केनरा बैंक के चार अधिकारियों ने मिलकर पहले तो दो फर्जी कंपनियां बनाई और उसके बाद फिर अपने ही बैंक से करीब 3 करोड़ रुपये का लोन भी जारी कर दिया। खास बात यह है कि इन चारों ही अधिकारियों ने डीडी और एनईएफटी करने की वजह से राशि सीधे बचत खातों में ट्रांसफर कर दी। मामला सामने आने के बाद जबलपुर के क्षेत्रीय कार्यालय असिस्टेंट मैनेजर गणेश चंद्र सरकार ने EOW से शिकायत की है।

फर्जी कंपनी बनाकर किया घोटाला

दरअसल मामला केनरा बैंक का है। जहां पर चार अधिकारियों ने मिलकर फर्जी कंपनी बनाई और 3 करोड़ रुपये का लोन भी जारी किया। गड़बड़ी पाए जाने केनरा बैंक के जबलपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक जनरल मैनेजर गणेश चंद्र सरकार ने इसकी शिकायत आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ यानी ईओडब्ल्यू में की।

बैंक अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने तत्कालीन शाखा प्रबंधक मणिराज पटेल, प्रबंधक गिरीश कुंभारे, प्रोबेशनरी ऑफिसर राहुल लोखरे और सुनील कुमार दुबे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। EOW ने जांच में पाया कि इन अधिकारियों ने बैंक से करीब 2 करोड़ 97 लाख रुपये अपने ही करीबी कर्मचारियों और रिश्तेदारों के खाते में भेज दिए। इन्होंने हीं डेबिट स्लिप में और खाता खोलने के फॉर्म में हस्ताक्षर करवाए। जबलपुर EOW एसपी आरडी भारद्वाज का कहना है कि चारों ही बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

जबलपुर से संदीप कुमार कि रिपोर्ट


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News