नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश पर जिला प्रशासन ने की सख्ती, पटाखा बाजार बंद कराया

जबलपुर, संदीप कुमार। देश में लगातार बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इस साल पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। खासकर वह शहर जहां पर की एयर कनेक्टिविटी इंडेक्स बड़ी हुई है। जबलपुर भी ऐसा ही शहर है जहां पर की इंडेक्स बढ़ा हुआ है, लिहाजा जबलपुर कलेक्टर ने पटाखे फोड़ने और पटाखे की दुकान लगाने पर अचनाक ही प्रतिबंध लगा दिया है।

जबलपुर शहर में लगी दुकानों को करवाया गया बंन्द
कलेक्टर करवीर शर्मा के आदेश पर जबलपुर शहर में लगी तमाम दुकानों को पुलिस प्रशासन ने मिलकर बंद करवा दिया है, लिहाजा इस को देखते हुए पटाखा व्यापारियों में खासा आक्रोश भी नजर आ रहा है। पटाखा व्यापारियों का कहना है कि पहले तो प्रशासन ने फटाखे की दुकान लगाने का लाइसेंस दिया और उसके बाद बिना सूचना दिए ही दुकान बंद करवाई जा रही है जो कि पूरी तरह से गलत है। हालांकि इस दौरान पटाखा व्यापारियों ने प्रशासन से यह जानने की कोशिश भी की आखिर अचानक से इस तरह का निर्णय क्यों लिया जा रहा है पर इस को लेकर प्रशासन के6 अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।