मप्र में यहां कोरोना से एक और कांग्रेस नेता की मौत

कटनी| वंदाना तिवारी| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है| प्रदेश के कटनी जिले (Katni District) में अब एक और कांग्रेस नेता (Congress Leader) की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई| कोरोना से कटनी में दूसरी मौत दर्ज हुई है। 16 जून को पॉजिटिव आये कटनी जिले के विजयराघवगढ़ क्षेत्र के जिपं सदस्य कांग्रेस नेता भुवनेश्वर दीक्षित गुड्डू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। शनिवार सुबह मेडिकल कालेज जबलपुर (Medical College Jabalpur) में उनकी कोरोना से मृत्यु हो गई।

कोविड सस्पेक्ट होने, हाई रिस्क को-मोरबीडिटीस होने एवं साँस लेने में तकलीफ़ होने के कारण ज़िला चिकित्सालय कटनी द्वारा रेफ़र किये जाने के बाद गम्भीर अवस्था में मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनकी कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट 17 जून को प्राप्त हुई थी। भर्ती के समय उन्हें साँस लेने में तकलीफ़ थी एवं मधुमेह की जटिलता कीटोऐसिडोसिस की भी समस्या थी । कोरोना संक्रमण के कारण गुड्डू दीक्षित की हालत दिनों दिन खराब होती गई। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं आया। शनिवार को सुबह दस बजे उनका निधन हो गया| गुड्डू दीक्षित कांग्रेस नेता फिरोज अहमद की कांट्रेक्ट हिस्ट्री में थे। बता दें कि कटनी के कांग्रेस नेता 56 वर्षीय मोहम्मद फिरोज अहमद की बीते सोमवार को जबलपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

बीते 15 दिनों में कटनी में जहां ढाई माह तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला था वहीं अब 14 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। शुक्रवार देर शाम आई रिपोर्ट में कटनी के विजयराघवगढ़ के एक ही परिवार के 2 लोग कोरोना पॉजिटिव आये हैं। ये सभी लोग कांग्रेस नेता जिला पंचायत सदस्य की कांटेक्ट हिस्ट्री के बताए गए हैं। हालांकि सभी पहले से क्वारन्टीन हैं। आईसीएमआर से मिली रिपोर्ट में 2 युवतियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि 6 रिपोर्ट अंडर प्रोसेस थीं जिनमे से 2 युवतियों को पॉजिटिव पाया गया। यह क्षेत्र पहले से ही कनेटमेंट जोन बना है। अब इन दोनो की कांट्रेक्ट हिस्ट्री को देखा जा रहा है।